logo-image
लोकसभा चुनाव

सेक्स सीडी वाले मामले में कांग्रेस बैकफुट पर

सेक्स सीडी वाले मामले में कांग्रेस बैकफुट पर

Updated on: 10 Jan 2023, 11:40 PM

भोपाल:

मध्यप्रदेश में अश्लील सेक्स सीडी को लेकर आक्रामक हुई कांग्रेस को बैकफुट पर आना पड़ गया है। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने जहॉ पेन डाइव या सीडी न होने की बात कही है, वहीं नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों नेता प्रतिपक्ष डॉ सिंह ने खुले तौर पर भाजपा नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए थे और यहां तक कह दिया था कि उनके पास भाजपा नेताओं की अश्लील सीडी है, जो नेता इसे देखना चाहते हैं वे उनके घर पर आ सकते हैं। डॉ सिंह का यह बयान आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी यह बात स्वीकारी थी कि राज्य के नेताओं की अश्लील सीडी उन्होंने भी देखी है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के इस खुलासे के बाद राज्य की सियासत में हलचल आ गई थी और तरह-तरह की चचार्ओं ने भी जोर पकड़ा था, इसी दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने दोनों नेताओं को आड़े हाथों लिया था और यहां तक कहा था कि कांग्रेस नेताओं के पास सीडी है तो वह सामने लाएं। दोनों नेता संवैधानिक पदों पर हैं और ऐसे मामलों में साक्ष्यों से सिल्वर खिलवाड़ कर रहे हैं जो न्यायालय में प्रक्रियाधीन हैं।

एक तरफ जहां सीडी को लेकर सियासी संग्राम मचा हुआ था तो अब कांग्रेस बैकफुट पर आती नजर आ रही है क्योंकि कमलनाथ ने कहा है कि उनके पास पेन ड्राइव नहीं है बल्कि उन्होंने लैपटॉप में कुछ सेकंड की वीडियो क्लिप देखी थी और पुलिस को उसका परीक्षण कर कार्रवाई करने को कहा था।

एक तरफ जहां कमलनाथ कुछ सेकंड की वीडियो क्लिप देखने की बात कर रहे हैं तो वही गोविंद सिंह इन सवालों से ही किनारा करने लगे हैं।प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में जब उनसे इस मामले को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें जो कहना था वह पहले कह चुके हैं। अखबारों में छप चुका है अब वे इस पर कुछ भी बोलना नहीं चाहते।

कांग्रेस के दोनों नेताओं के बयानों में आए बदलाव कहीं न कहीं पार्टी के बैकफुट पर जाने के संकेत देने लगे हैं, वही पार्टी इस मामले को और आगे खींचने के लिए तैयार भी नजर नहीं आ रही हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.