News Nation Logo

अब 27 को कांग्रेस करेगी प्रदेशभर में सत्याग्रह आंदोलन

अब 27 को कांग्रेस करेगी प्रदेशभर में सत्याग्रह आंदोलन

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Jun 2022, 12:10:01 AM
Congre File

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

देहरादून:   ईडी के मुद्दे को पीछे छोड़ अब प्रदेश कांग्रेस अग्निपथ पर आगे बढ़ेगी। इस संबंध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से प्रदेश कांग्रेस कमेटी को निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही इस मुद्दे पर पार्टी प्रदेशभर में 27 जून को सत्याग्रह आंदोलन करेगी। इस संबंध में भी एआईसीसी की ओर से दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

23 जून को ईडी में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की पेशी, अग्निपथ योजना और आने वाले दिनों में राष्ट्रपति पद पर होने वाले चुनाव के संबंध में प्रदेश कांग्रेस के सभी शीर्ष नेताओं को दिल्ली बुलाया गया था। एक दिन पहले ही मंगलवार को विधायक मदन बिष्ट, खुशहाल सिंह अधिकारी, राजेंद्र भंडारी और मयूख महर को छोड़कर सभी विधायक दिल्ली पहुंच गए थे।

इनके अलावा प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, सांसद प्रदीप टम्टा की भी दिल्ली में मौजूदगी रही। इस दौरान एआईसीसी दफ्तर में वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने अपने संबोधन में प्रदेश के नेताओं से ईडी के मुद्दे को छोड़कर अग्निपथ योजना पर ध्यान केंद्रित करने को कहा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के नेता इस योजना के विरोध में उतरे युवाओं का नेतृत्व करें और इस योजना की खामियां जनता तक पहुंचाएं। इसके अलावा आने वाले दिनों में राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव के संबंध में भी पार्टी नेताओं से एकजुट रहने को कहा गया। सभी विधायकों से इस संबंध में शपथपत्र भी भरवाए गए।

प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व से मिले मार्गदर्शन के अनुसार ही पीसीसी अग्निपथ योजना के विरोध का खाका तैयार करेगी। सबसे पहले 27 जून को सत्याग्रह आंदोलन के जरिये केंद्र सरकार को चेताने का काम किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 24 Jun 2022, 12:10:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.