logo-image

9 मई को कांग्रेस ने बुलाई कार्य समिति की बैठक

9 मई को कांग्रेस ने बुलाई कार्य समिति की बैठक

Updated on: 06 May 2022, 01:40 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने आगामी 9 मई को दिल्ली मुख्यालय में कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाई है। बैठक में मुख्यतौर पर चिंतन शिविर की रणनीति पर चर्चा की जायेगी।

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने गुरुवार को सीडब्ल्यूसी बैठक की जानकारी देते हुए कहा कि बैठक का मुख्य एजेंडा चिंतन शिविर ही रहेगा। पिछली सीडब्ल्यूसी बैठक में, पार्टी द्वारा पांच राज्यों में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद चुनावी हार की समीक्षा करने के लिए कांग्रेस ने ये चिंतन शिवर आयोजित करने का फैसला लिया है। कांग्रेस 9 साल बाद राजस्थान के उदयपुर में तीन दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजन करने जा रही है, जो 13,14 और 15 मई को होगा। हार के बाद समीक्षा के साथ ही शिवीर में कांग्रेस गुजरात, हिमाचल प्रदेश के साथ ही अगले वर्ष होने वाले कर्नाटक, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश जैसे राज्यों के विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति बनाएगी। हालंकि चिंतन शिविर की तैयारी को लेकर पहले भी कई बैठकें हो चुकी हैं।

इससे पहले कांग्रेस वार रूम में मंगलवार को हुई बैठक में वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी, जयराम रमेश, मुकुल वासनिक और पार्टी महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल चिंतन शिविर की तैयारियों पर चर्चा की। वहीं हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा की अध्यक्षता में सोमवार को भी एक अन्य बैठक बुलाई गई थी। जिसमें कृषि संबंधी विषय पर चर्च की गई थी।

गौरतलब है कि पार्टी ने पांच राज्यों में चुनाव में हार के बाद 13 मार्च को सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाई थी। उसी बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि हार का आकलन करने और भविष्य के रोड मैप को तैयार करने के लिए एक चिंतन शिविर आयोजित किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.