logo-image

यूपी विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

यूपी विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

Updated on: 20 Jan 2022, 01:25 AM

नई दिल्ली:

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए बुधवार को कांग्रेस ने केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक की। सूत्रों के अनुसार बैठक में यूपी की 20 से अधिक सीटों पर सहमति बन गई है।

दरअसल कांग्रेस पार्टी 125 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा, अपनी पहली सूची जारी करके कर चुकी है। फिलहाल दूसरे चरण में उत्तरप्रदेश की जिन सीटों पर चुनाव होने हैं उन सीटों पर 20 से अधिक नामों पर बुधवार को हुई सीईसी में सहमति बन गई है। उम्मीद लगाई जा रही है कि दूसरे फेज में चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम कांग्रेस पार्टी अगले कुछ दिनों में जारी कर देगी। हालांकि अभी शेष चरणों के लिए उम्मीदवार तय करने के लिए पार्टी में मंथन जारी है।

कांग्रेस ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ये केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आयोजित की। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि पार्टी अपनी दूसरी सूची में भी महिलाओं को उतनी ही तरजीह देगी, जितनी की पहली सूची में दी थी या नहीं। कांग्रेस ने यूपी चुनाव के लिए जारी पहली सूची में 40 प्रतिशत महिला उम्मीदवारों को जगह दी थी।

इससे पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तरप्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी की ओर से ये ऐलान किया गया था कि उनकी पार्टी यूपी में 40 फीसदी महिला उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारेगी।

प्रियंका गांधी ने मंगलवार को ही प्रदेश की जनता से वर्चुअली संवाद करते हुए कहा था कि विधानसभा चुनाव में रोजगार एवं शिक्षा ही असली एजेंडे हैं जिन पर युवाओं को डटे रहना चाहिए और इन्हीं मुद्दों पर की जाने वाली राजनीति को आगे बढ़ाना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.