logo-image

पंजाब चुनाव : दिल्ली में हुई कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

पंजाब चुनाव : दिल्ली में हुई कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

Updated on: 04 Jan 2022, 11:45 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस वॉर रूम में पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई, जो रात करीब 9.30 बजे तक चली। इस बैठक में पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी शामिल हुए।

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की यह चौथी बैठक थी। शाम 6 बजे शुरू हुई इस बैठक में पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी, स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन, पंजाब के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ और कई अन्य सदस्य मौजूद रहे। उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस अगले महीने तक पंजाब विधानसभा के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर देगी।

हालांकि मंगलवार को बैठक में चर्चा पूरी न हो पाने की वजह से बुधवार सुबह 10.30 फिर बैठक बुलाई गई है। मंगलवार को स्क्रीनिंग की बैठक से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और पंजाब कैबिनेट के चार मंत्रियों ने कांग्रेस के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल से मुलाकात की। वेणुगोपाल के आवास पर दोपहर करीब 12 बजे हुई इस मुलाकात के दौरान सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रगट सिंह, अमरिंदर सिंह बराड़ और भारत भूषण आशु मौजूद रहे।

बैठक के बाद स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा, बुधवार सुबह 10.30 बजे एक बार फिर बैठक बुलाई गई है। पंजाब विधानसभा की ज्यादातर सीटों पर चर्चा हुई है और कुछ पर चर्चा अभी बाकी है। पार्टी चुनाव में अच्छे उम्मीदवार उतारेगी। उम्मीदवार जल्द ही तय कर लिए जाएंगे।

सूत्रों के अनुसार, इस बार कांग्रेस पार्टी लगभग 60 मौजूदा विधायकों को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है। इनमें से 17 ऐसे विधायक चिह्न्ति किए गए हैं, जिनके टिकट पर संशय बना है। इनमें से अधिकतर विधायक पूर्व मुख्यमंत्री और पीएलसी के प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी बताए जा रहे हैं। तीन विधायक पहले ही कैप्टन के साथ जा चुके हैं, पार्टी के वरिष्ठ सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है। उम्मीद लगाई जा रही है कि जनवरी के पहले सप्ताह में पंजाब को लेकर कांग्रेस पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाकर पहली सूची पर अंतिम मुहर लगा देगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.