logo-image

मोहल्ला क्लीनिक में बच्चों की मौत के मामले में कांग्रेस ने उपराज्यपाल को लिखा पत्र

मोहल्ला क्लीनिक में बच्चों की मौत के मामले में कांग्रेस ने उपराज्यपाल को लिखा पत्र

Updated on: 22 Dec 2021, 08:30 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक में कथित रूप से गलत दवाई देने के चलते हुई 3 बच्चों की मौत मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। दिल्ली कांग्रेस ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर एक उच्च स्तरीय जांच समिति का गठन करने की मांग की है। ताकि मासूम बच्चों की मौत की सच्चाई के तथ्य उजागर हो और पीड़ित परिवारों को न्याय मिल सके।

दिल्ली कांग्रेस ने पत्र लिख आग्रह किया है कि, जांच में यह भी पता लगाया जाए कि कैसे मोहल्ला क्लीनिकों में घटिया स्तर की और स्वास्थ्य विभाग द्वारा निषिद्ध की हुई दवाई को अपनी मर्जी से दिया जा रहा है, जिसका खामियाजा दिल्लीवाले भुगत रहे हैं।

इस मसले दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि, मोहल्ला क्लीनिक में हुई लापरवाही के लिए दिल्ली सरकार पूरी तरह जिम्मेदार है, क्योंकि दिल्ली सरकार की निष्क्रियता और अक्षमता के कारण 3 बच्चों की मौत हुई है, वहीं सीएम को माफी मांगने के साथ ही स्वास्थ्य मंत्री को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त करना चाहिए।

इसके अलावा उपराज्यपाल को लिखे पत्र में दिल्ली कांग्रेस ने मांग की है कि, मृतक बच्चों के परिवार को एक-एक करोड़ तथा बीमार बच्चों के परिवार को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिल्ली सरकार दे।

उन्होंने कहा कि, इस गंभीर परिस्थिति में भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल बच्चों की चिंता करने की बजाए दिल्ली छोड़कर अन्य राज्यों में अपना बसेरा डाले हुए हैं, जबकि दिल्ली के अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं की दुर्दशा के साथ डाक्टरों व अन्य स्टाफ की अत्यधिक कमी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.