logo-image

संसद सत्र के दौरान कांग्रेस करेगी दिल्ली में एक बड़ी रैली का आयोजन

संसद सत्र के दौरान कांग्रेस करेगी दिल्ली में एक बड़ी रैली का आयोजन

Updated on: 22 Nov 2021, 11:25 PM

नई दिल्ली:

संसद सत्र के दौरान केंद्र की मोदी सरकार को घेरने के लिए दिल्ली में महंगाई, बेरोजगारी, किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस दिसंबर में एक बड़ी रैली का आयोजन करेगी। इस रैली के मद्देनजर कांग्रेस ने आज शाम एक हाई लेवल बैठक बुलाई थी।

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पांच राज्यों के नेता और तीन राज्यों के प्रभारियों और अध्यक्षों को बुलाया गया था। बैठक में राजस्थान के प्रभारी महासचिव अजय माकन, राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित तमाम नेता मौजूद थे।

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रभारी विवेक बंसल, हरियाणा की कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा, नवजोत सिंह सिद्धू ,पंजाब के प्रभारी हरीश चौधरी, यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर बुलाई गई थी। जिसमें प्रदेश से जुटे तमाम नेताओं से रैली में उठाये जाने वाले अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। प्रदेश से इस रैली को सफल बनाने के लिये नेताओं को बुलाया गया है।

बैठक के बाद हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि पार्टी की ओर से एक जनसभा आयोजित की जाएगी। फिलहाल इसकी तारीख अभी तय नहीं की गई है। कांग्रेस अध्यक्ष इस पर अंतिम निर्णय लेंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में किस जगह पर है रैली होगी फिलहाल यह अब तक तय नहीं किया गया है। रैली में किन मुद्दों पर चर्चा होगी, पार्टी जनता के बीच किन मुद्दों को लेकर जाएगी, बैठक में इसकी चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि दिल्ली में संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान ये रैली आयोजित की जाएगी। कांग्रेस पार्टी लगातार महंगाई के मुद्दों को सभी राज्यों में उठाती रही है, यह रैली भी उसी श्रृंखला का एक हिस्सा है।

वहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा, रैली का एजेंडा क्या रहेगा, किन मुद्दों को कांग्रेस पार्टी की ओर से उठाया जाएगा, आज की बैठक में इसकी रणनीति बनाई गई।

गौरतलब है कि 14 नवंबर से 29 नवंबर तक कांग्रेस देशव्यापी जन जागरण अभियान चला रही है। जिसमें महंगाई, बेरोजगारी, अपराध, किसानों से जुड़े तमाम मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार को घेर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.