logo-image

बंगाल में पहले उपचुनाव होना, केंद्र की देन : कांग्रेस

बंगाल में पहले उपचुनाव होना, केंद्र की देन : कांग्रेस

Updated on: 09 Oct 2021, 09:25 PM

नई दिल्ली:

टीएमसी और कांग्रेस पार्टी के बीच तल्खी अब खुलकर सामने आ गई है। कांग्रेस ने दबे सुर में टीएमसी और बीजेपी के बीच रिश्ते बेहतर होने का दावा किया है। पार्टी का आरोप है कि इसी की वजह से पश्चिम बंगाल में समय रहते उपचुनाव हो गए।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने आईएएनएस से बातचीत में आरोप लगाया कि, देशभर में अलग उपचुनाव हुए और पश्चिम बंगाल में इतनी जल्दी में चुनाव हुए। क्या वजह रही! केंद्र की मोदी सरकार और चुनाव आयोग की तरफ से विशेष तरजीह केवल एक राज्य को क्यों दी गई? जबकि राजस्थान में 11 महीने से उपचुनाव लंबित थे। कर्नाटक, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड में चुनाव में देरी क्यों कि गई?

उन्होंने कहा, ममता बैनर्जी और प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात के बाद जो नए समीकरण बन रहे हैं। वो देश की जनता देख रही है।

इतना ही नहीं शुक्रवार को कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच संबंध अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए। टीएमसी ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा, क्या कांग्रेस ट्विटर ट्रेंड के जरिये इस हार को मिटा सकती है।

वहीं लखीमपुर की घटना को लेकर चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा, जो लोग लखीमपुर खीरी की घटना के बाद सबसे पुरानी पार्टी (जीओपी) कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन के त्वरित पुनरुद्धार की संभावना तलाश कर रहे हैं, वे बड़ी गलतफहमी में जी रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.