logo-image

प्रधानमंत्री को अफगानिस्तान पर विपक्ष को जानकारी देनी चाहिए : कांग्रेस

प्रधानमंत्री को अफगानिस्तान पर विपक्ष को जानकारी देनी चाहिए : कांग्रेस

Updated on: 27 Aug 2021, 01:25 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, आनंद शर्मा और अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को हुई सर्वदलीय बैठक के दौरान मांग की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को युद्धग्रस्त देश अफगानिस्तान की स्थिति और सरकार के रुख के बारे में विपक्ष को जानकारी देनी चाहिए।

कांग्रेस नेताओं ने अफगानिस्तान संकट पर तालिबान के साथ दोहा, कतर में हो रही गुप्त वार्ता की खबरों के बारे में भी पूछा, लेकिन सूत्रों ने कहा कि सरकार ने इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की।

कांग्रेस नेताओं ने सरकार की निकासी रणनीति और अफगानिस्तान में अभी भी कितने भारतीय फंसे हुए हैं, यह जानने की भी मांग की।

कांग्रेस नेताओं ने सरकार से अफगानिस्तान के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करने और मौलिक अधिकार और स्वतंत्रता के सिद्धांतों को बनाए रखने के लिए कहा।

भारत सरकार द्वारा मानवीय सहायता के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं, उन्होंने यह जानने की मांग की।

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि ऐसी धारणा है कि भारत इस क्षेत्र में अपने पारंपरिक सहयोगियों से अलग-थलग प्रतीत होता है।

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने पूछा, प्रधानमंत्री ने हाल ही में रूसी राष्ट्रपति और जर्मन चांसलर से बात की थी। हम जानना चाहेंगे कि इन चर्चाओं के दौरान क्या हुआ? इसके अलावा, हमारी स्थिति को मजबूत करने के लिए कौन से राजनयिक या अन्य रणनीतिक कदमों की योजना बनाई जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.