logo-image

अधिसूचना जारी कर, मेकेदातु परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण शुरू करें: कांग्रेस

अधिसूचना जारी कर, मेकेदातु परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण शुरू करें: कांग्रेस

Updated on: 19 Feb 2022, 07:00 PM

बेंगलुरू:

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डी. के. शिवकुमार ने शनिवार को सत्तारूढ़ भाजपा से एक सरकारी अधिसूचना जारी करने और मेकेदातु परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण शुरू करने का आग्रह किया है, जो कर्नाटक और तमिलनाडु सरकारों के बीच एक बड़ा मुद्दा बन गया है।

शिवकुमार ने कहा, केवल बयानों से उद्देश्य पूरा नहीं होगा। उनकी (भाजपा) राज्य और केंद्र दोनों में डबल इंजन की सरकार है, वे जब चाहें काम कर सकते हैं, लेकिन सीएम बोम्मई ने घोषणा की है कि वे इस परियोजना को हाथ में लेंगे, लेकिन चुप रहे। भाजपा को राज्य की सिंचाई परियोजनाओं में कोई दिलचस्पी नहीं है।

शिवकुमार ने कहा, हमने 27 फरवरी से 3 मार्च के बीच अपने निर्धारित कार्यक्रम के बारे में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और पुलिस विभाग को मेकेदातु पर पदयात्रा के बारे में सूचित किया है।

पत्रकारों से बात करते हुए, शिवकुमार ने बताया कि सीएम बोम्मई के 4 या 5 मार्च को बजट पेश करने की संभावना है, इसलिए पदयात्रा में दो दिन की कटौती की गई है। उन्होंने कहा, हम राज्य और राष्ट्र के हित में आंदोलन शुरू कर रहे हैं। मेकेदातु पदयात्रा पेयजल और कृषि के उद्देश्य से की जाती है।

कोविड की तीसरी लहर के बीच मेकेदातु से 9 जनवरी को पदयात्रा शुरू करने वाले कांग्रेस नेताओं ने उच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद 13 जनवरी को आंदोलन को रोकने पर सहमति व्यक्त की थी।

कांग्रेस फिर से पदयात्रा शुरू करेगी, जहां से उसे रोका गया था। इसने राजधानी बेंगलुरू के सभी विधानसभा क्षेत्रों में बसवनगुडी नेशनल कॉलेज ग्राउंड में एकत्र होने से पहले पांच दिनों के लिए विरोध रैलियां आयोजित करने की योजना बनाई है।

इस अभियान के माध्यम से बेंगलुरु, शहरी, बेंगलुरु ग्रामीण और रामनगर जिलों में 2 करोड़ लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.