logo-image

कांग्रेस का दावा- पंजाब में वर्चुअल रैली में 9 लाख लोग हुए शामिल

कांग्रेस का दावा- पंजाब में वर्चुअल रैली में 9 लाख लोग हुए शामिल

Updated on: 28 Jan 2022, 11:30 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने जालंधर में गुरुवार को वर्चुअल रैली आयोजित की, जिसे एक बार में 50,000 लोगों ने देखा है। यह पार्टी की सोशल मीडिया टीम ने पहला प्रयोग किया है।

कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रमुख रोहन गुप्ता ने कहा, जालंधर स्थल से डिजिटल रैली को सभी 117 विधानसभा क्षेत्रों और पंजाब के 22 जिला मुख्यालयों में एलईडी के माध्यम से जोड़ा गया था, जहां सबसे सख्त कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सभी स्थान पर 300 लोग इक्ठ्ठे हुए थे।

डिजिटल स्पेस में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक ही समय में 50,000 से ज्यादा लोगों ने इसे लाइव देखा।

उन्होंने दावा किया कि इसे 4,00,000 से ज्यादा लोगों ने देखा है और 30,000 लोगों ने इसपर कमेंट किया है जबकि 9,000 लोगों ने शेयर किया है। साथ ही 9 लाख से ज्यादा लोग रैली के केवल दो घंटे के अंदर शामिल हुए, जिससे यह देश की सबसे सफल हाइब्रिड वर्चुअल रैली बन गई।

नवी सोच नवा पंजाब वर्चुअल रैली को राहुल गांधी ने संबोधित किया, जहां उन्होंने कहा कि कांग्रेस सीएम चेहरे की घोषणा करने से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेगी।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू दोनों ने राहुल गांधी से सामूहिक नेतृत्व के साथ जाने के बजाय चुनाव से पहले सीएम चेहरे की घोषणा करने का आग्रह किया है।

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने के बाद गुरुवार को पंजाब में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत करने वाले राहुल गांधी ने कहा, दोनों (चन्नी और सिद्धू) ने मुझे आश्वासन दिया है कि जो भी मुख्यमंत्री का चेहरा होगा, वे मदद करेंगे।

साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब की महिलाओं के लिए एक समर्पित घोषणापत्र होना चाहिए।

मुख्यमंत्री चन्नी और सिद्धू के साथ राहुल ने अमृतसर के दुर्गियाना मंदिर और भगवान वाल्मीकि मंदिर में भी पूजा-अर्चना की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.