logo-image

मप्र में कांग्रेस विधायक पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज

मप्र में कांग्रेस विधायक पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज

Updated on: 27 Oct 2021, 08:40 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के एक विधायक और उनके सहयोगियों पर बुधवार को कथित तौर पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया।

ग्वालियर जिले में कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाहा के घर के सामने सीताराम शर्मा नाम के एक प्रॉपर्टी डीलर ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली।

उसने सोमवार देर रात जहर खा लिया था और उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां बुधवार तड़के उसे मृत घोषित कर दिया गया।

इसके बाद शर्मा के बेटे ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई कि उनके पिता ने विधायक अजब सिंह कुशवाहा से कुछ जमीन खरीदी थी, लेकिन विधायक ने कब्जा पत्र नहीं दिया और उनके पिता को परेशान करना शुरू कर दिया।

मृतक के बेटे मनोज शर्मा ने अपनी शिकायत में दावा किया, मेरे पिता ने विधायक अजब सिंह कुशवाहा को जमीन के हिस्से के एवज में 1.84 करोड़ रुपये का भुगतान किया था, लेकिन जमीन का कब्जा नहीं दिया गया, जिस कारण उनके पिता ने निराश होकर अपनी जीवन लीला खत्म कर ली।

शर्मा ने अपनी शिकायत में यह भी आरोप लगाया कि विधायक ने ग्वालियर जिले के विक्रम नगर और सोहन नगर इलाकों में सरकारी जमीन पर फर्जी कॉलोनियां विकसित कर ली हैं।

मुरैना जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर कुशवाहा और उनके साथियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है।

मृतक के बेटे ने पुलिस को बताया कि उनके पिता कालपी ब्रिज इलाके में स्थित कुशवाहा के घर गए और उनसे पैसे वापस मांगे, लेकिन बाद में उन्होंने भुगतान करने से इनकार कर दिया।

मनोज शर्मा का कहना है कि जब कुशवाहा ने पैसे वापस देने से मना कर दिया तो सीताराम शर्मा ने जहरीला पदार्थ खा लिया। पुलिस ने कहा, उन्हें जया अरोड़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां बुधवार तड़के उनकी मौत हो गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.