logo-image

यूपी में कांग्रेस ने प्रतापगढ़ की घटना को लेकर किया राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन

यूपी में कांग्रेस ने प्रतापगढ़ की घटना को लेकर किया राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन

Updated on: 28 Sep 2021, 07:30 PM

लखनऊ:

प्रतापगढ़ की घटना की न्यायिक जांच और कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामले वापस लेने की मांग को लेकर यूपी कांग्रेस ने मंगलवार को राज्यभर में प्रदर्शन किया।

प्रतापगढ़ में शनिवार को एक सरकारी समारोह के दौरान हिंसा भड़कने के बाद कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी और कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा को पांच मामलों में नामजद किया गया है, जिसमें भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता कथित तौर पर घायल हो गए थे।

राज्य सरकार ने रविवार लालगंज (प्रतापगढ़) के सर्किल अधिकारी जगमोहन सिंह को संगीपुर विकास खंड में पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने में विफल रहने के कारण निलंबित कर दिया था। इस कार्यक्रम में दोनों राजनीतिक दलों के नेताओं को शामिल होना था।

कांग्रेस नेताओं ने इस घटना में अपनी संलिप्तता से इनकार करते हुए कहा कि परेशानी तब शुरू हुई, जब गुप्ता के समर्थकों में से एक ने माइक छीन लिया और नारेबाजी की।

कांग्रेस नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और अपनी मांगों की सूची के साथ जिलाधिकारियों के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.