logo-image

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से गोवा के मुख्य चुनाव अधिकारी को बदलने की मांग की

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से गोवा के मुख्य चुनाव अधिकारी को बदलने की मांग की

Updated on: 28 Sep 2021, 05:30 PM

पणजी:

गोवा कांग्रेस ने मंगलवार को चुनाव आयोग से राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी कुणाल को उनके खिलाफ पक्षपात का आरोप लगाते हुए बदलने के लिए कहा है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गिरीश चोडानकर ने चुनाव आयोग को एक पत्र में कहा, सीईओ होने के अलावा अधिकारी कुछ अन्य सरकारी विभागों में सचिव के रूप में कार्यभार संभाल रहे हैं। यह खेदजनक है कि अतीत में कुणाल के आचरण पर गंभीर आपत्ति व्यक्त करने के बावजूद, ईसीआई उन्हें सीईओ के पद से बदलने के लिए कोई कार्रवाई करने में विफल रहा है।

यह एक दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है, जिसमें कुणाल, (जो एजीएमयूटी कैडर से हैं) पिछले 6 वर्षों से गोवा में तैनात हैं। उन्होंने सत्ता में पार्टी के पक्ष में काम किया है और कांग्रेस के प्रति पूर्वाग्रहपूर्ण रवैया है।

पत्र में यह भी कहा गया है कि यह एक वैधानिक पद धारण करने वाले नौकरशाह के लिए 6 साल तक एक ही पद पर बने रहने के लिए निर्धारित मानदंडों के खिलाफ है।

चोडानकर ने कहा, इसलिए यह एक बार फिर दोहराया जाता है कि कुणाल को सीईओ गोवा के रूप में जारी रखना सीईओ की तटस्थता पर एक धब्बा होगा और इस तरह उन्हें एक ऐसे अधिकारी के साथ बदला जा सकता है, जो राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के कर्तव्य के प्रति निष्ठावान होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.