News Nation Logo

गोवा चुनाव में दलबदल के शर्मनाक अध्याय को खत्म करेगी कांग्रेस

गोवा चुनाव में दलबदल के शर्मनाक अध्याय को खत्म करेगी कांग्रेस

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 09 Oct 2021, 08:00:02 PM
Cong to

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पणजी: पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और 2022 के गोवा विधानसभा चुनावों के लिए एआईसीसी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक पी. चिदंबरम ने शनिवार को वादा किया कि आगामी चुनावों में आदतन दलबदलुओं को टिकट देने के पार्टी के शर्मनाक अध्याय को खत्म करेगी।

पणजी से 70 किलोमीटर दूर कानाकोना शहर में एक पार्टी समारोह में बोलते हुए, चिदंबरम ने यह भी कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के लिए चुनौती कांग्रेस पार्टी की प्रतिष्ठा और सम्मान को भुनाना है।

चिदंबरम ने कहा, मैं यह जानकर चौंक गया कि एक दलबदलू को एक बार नहीं, दो बार नहीं, बल्कि तीन बार टिकट दिया गया। यह कांग्रेस के इतिहास का शर्मनाक अध्याय है। मैं यहां आपको आश्वस्त करने आया हूं कि शर्मनाक अध्याय खत्म हो गया है। हम उस शर्मनाक अध्याय को फिर कभी नहीं दोहराएंगे।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अधिकारी ने कहा, मैं कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व की ओर से आपसे वादा करता हूं कि गोवा में यह शर्मनाक अध्याय फिर कभी नहीं दोहराया जाएगा।

चिदंबरम ने कहा,हमारी चुनौती कांग्रेस पार्टी की प्रतिष्ठा और सम्मान को भुनाने की है। मुझे पता है कि कांग्रेस कार्यकर्ता पूरी तरह से पार्टी के प्रति वफादार रहे हैं। हर बार आपने कांग्रेस के उम्मीदवार को विधायक के रूप में चुना। उनकी जीत आपकी जीत है। आपने कड़ी मेहनत की जीत है। आपने निर्वाचन क्षेत्र में घर-घर जाकर प्रचार किया। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस के विधायक चुने जाने के बाद, पार्टी छोड़ दी और भाजपा में शामिल हो गए।

चिदंबरम ने कहा, जब आप पार्टी के प्रति वफादार रहे, तो जीतने वाले उम्मीदवार ने पार्टी को धोखा दिया।

उन्होंने यह भी कहा कि अब से विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों का चयन कांग्रेस ब्लॉक समितियों के सक्रिय सदस्यों द्वारा नामांकन के आधार पर किया जाएगा।

चिदंबरम ने यह भी कहा, हम केवल आपके द्वारा चुने गए नामों में से एक उम्मीदवार का चयन करेंगे। आपको कार्यकर्ताओं के बीच वफादारी, अखंडता, स्वीकार्यता के आधार पर नामों का चयन करना होगा और नंबर चार बड़े मतदाताओं के बीच जीतने की क्षमता है।

2017 से भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से पहले, कांग्रेस के टिकट पर चुने जाने के बाद, कुल 13 कांग्रेस विधायकों ने कांग्रेस छोड़ दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 09 Oct 2021, 08:00:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.