News Nation Logo

कांग्रेस एमएलसी उम्मीदवार ने घोषित की 1,743 करोड़ रुपये की संपत्ति, बने कर्नाटक के सबसे अमीर राजनेता

कांग्रेस एमएलसी उम्मीदवार ने घोषित की 1,743 करोड़ रुपये की संपत्ति, बने कर्नाटक के सबसे अमीर राजनेता

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Nov 2021, 11:45:01 PM
Cong MLC

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेंगलुरु: बेंगलुरू शहर से एमएलसी चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार युसूफ शरीफ उर्फ केजीएफ बाबू उर्फ स्क्रैप बाबू ने चुनाव आयोग को दिए अपने हलफनामे में 1,743 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है। इसके साथ ही वो कर्नाटक के सबसे अमीर राजनेता बन गए हैं।

इससे पहले, सत्तारूढ़ भाजपा सरकार में लघु उद्योग और नगर प्रशासन मंत्री एम.टी.बी. नागराज ने 1,200 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी और उन्हें राज्य का सबसे अमीर राजनेता माना जाता था, लेकिन अब शरीफ उनसे आगे निकल गए हैं।

अपने हलफनामे में, 54 वर्षीय यूसुफ ने कहा कि उनके पास 1.10 करोड़ रुपये की एक हाथ की घड़ी है और उनके पास 4.8 किलोग्राम सोना और बेंगलुरु और उसके आसपास सैकड़ों एकड़ कृषि और गैर-कृषि भूमि है, जिसकी कीमत 1,593.27 करोड़ रुपये है। उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन से एक रोल्स रॉयस फैंटम कार खरीदी है, जिसके लिए वह हाल ही में चर्चा में आये थे, क्योंकि परिवहन अधिकारियों ने दस्तावेजों के अभाव में इस वाहन को जब्त कर लिया था।

यूसुफ 14 भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं और गरीबी में पले-बढ़े हैं। वह रियल एस्टेट समेत कई कारोबार चलाते हैं। सूत्रों का दावा है कि उनकी संपत्ति 4,000 करोड़ रुपये से अधिक की है।

उन्होंने भारत गोल्ड माइंस के स्क्रैप मटेरियल डिवीजन में काम किया। उनके पिता के पास एक बेकरी थी और जब वह घाटे में चली गई, तो एक ऑटो चालक बन गए। बाद में उन्होंने कबाड़ का कारोबार शुरू किया, जिससे उनकी किस्मत चमक गई।

शरीफ के कारोबार में मुख्य रूप से जमीन खरीदना और बेचना शामिल है। उनकी दो पत्नियां हैं- रुकासन ताज और शाजिया तरन्नुम और पांच बच्चे हैं। यूसुफ ने 100 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 1,643.59 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति घोषित की है।

चित्रदुर्ग से कांग्रेस उम्मीदवार बी सोमशेखर ने 116 करोड़ रुपये, धारवाड़ से भाजपा उम्मीदवार, पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार के भाई प्रदीप शेट्टार ने 89 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है। सूरज रेवन्ना, पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते ने 61 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 24 Nov 2021, 11:45:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.