logo-image

पदाधिकारियों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली पहुंचे केरल कांग्रेस के नेता

पदाधिकारियों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली पहुंचे केरल कांग्रेस के नेता

Updated on: 10 Oct 2021, 07:00 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष, के. सुधाकरन और विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद वी.डी. सतीसन इस समय नई दिल्ली में हैं। सभी नेता पार्टी आलाकमान के साथ बैठक कर रहे हैं, जिसमें केरल के प्रभारी महासचिव तारिक अनवर भी शामिल हैं।

ये नेता दिल्ली इसलिए पहुंचे हैं, क्योंकि पार्टी की प्रदेश इकाई के पदाधिकारियों की सूची को अंतिम रूप देने पर मंथन कर रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय आयोजन सचिव और सांसद के.सी. वेणुगोपाल चर्चा में शामिल हैं।

के. सुधाकरन को केपीसीसी अध्यक्ष और वी.डी. सतीसन ने कांग्रेस की केरल इकाई में समूह परंपरा को हटाने के लिए सख्त कदम उठाया है। पार्टी को 2021 के केरल विधानसभा चुनावों में भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा, जहां उन्होंने राज्य में लगातार दूसरी बार सत्ता गंवा दी।

राज्य के सभी 14 जिलों में नए जिला कांग्रेस प्रमुखों की घोषणा के बाद पार्टी के पूर्व महासचिव (संगठन) के.पी. अनिल कुमार, पार्टी के एक अन्य महासचिव, जी. राठीकुमार, केपीसीसी सचिव और नेदुमनगड विधानसभा उम्मीदवार पी.एस. प्रशांत, राज्य कृषि बैंक के अध्यक्ष और केपीसीसी सचिव, सोलोमन एलेक्स ने इस्तीफा दे दिया था और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी) में शामिल हो गए थे।

पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी, पूर्व गृह मंत्री रमेश चेन्नीथला, केपीसीसी के पूर्व अध्यक्षों, वी.एम. सुधीरन और मुल्लापल्ली रामचंद्रन घटनाक्रम से नाखुश हैं। वी.एम. सुधीरन ने राज्य में पार्टी के सर्वोच्च नीति-निर्माण निकाय, राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) के साथ-साथ अपने एआईसीसी सदस्य के पद से भी इस्तीफा दे दिया था।

केपीसीसी सूची की घोषणा पर बड़ा हंगामा होने की संभावना है, क्योंकि पार्टी के राज्य नेतृत्व ने कहा है कि यह एक जंबो सूची नहीं होगी, बल्कि एक छंटनी होगी।

केपीसीसी के एक पूर्व महासचिव ने आईएएनएस से कहा, अगर राज्य नेतृत्व नो ग्रुप के नाम पर अपने ही लोगों को लाने की कोशिश करेगा, तो पार्टी को एक गंभीर संकट का सामना करना पड़ेगा। एक पूर्व मंत्री, जो अतीत में राजनीति में सक्रिय नहीं है। उनका नाम पार्टी पदाधिकारियों की सूची में शामिल होने की संभावना है, क्योंकि वह केपीसीसी अध्यक्ष के करीबी हैं। इन पोस्टिंग के खिलाफ पार्टी आलाकमान और एआईसीसी महासचिव तारिक अनवर को पहले ही एक संदेश भेजा जा चुका है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.