logo-image

केरल में कांग्रेस अध्ययन मंडल, उपशामक और कानूनी सहायता केंद्र स्थापित करेगी

केरल में कांग्रेस अध्ययन मंडल, उपशामक और कानूनी सहायता केंद्र स्थापित करेगी

Updated on: 04 Nov 2021, 03:45 PM

तिरुवनंतपुरम:

कांग्रेस की केरल इकाई पार्टी को फिर से जीवंत करने के लिए राज्यभर में अध्ययन मंडल, उपशामक और कानूनी सहायता केंद्र स्थापित करेगी। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के. सुधाकरन ने यहां गुरुवार को यह बात कही।

उन्होंने नवगठित संगठनात्मक समिति की दो दिवसीय बैठक की अध्यक्षता करने के बाद यह बयान दिया।

सुधाकरन ने कहा कि एक मजबूत पार्टी बनाने के लिए राज्य की राजधानी में राजीव गांधी केंद्र के समान एक शोध और अकादमिक केंद्र होना जरूरी है।

उन्होंने कहा, हम 13 जिलों में से प्रत्येक में समान केंद्र स्थापित करेंगे, जहां श्रमिकों के लिए अध्ययन कक्षाएं और सेमिनार आयोजित किए जाएंगे। इसी तरह, सभी 140 विधानसभा क्षेत्रों में भी प्रशामक देखभाल केंद्र होंगे।

14 कानूनी सहायता केंद्र खोले जा रहे हैं, जो पार्टी के विरोध प्रदर्शनों में भाग लेने के दौरान कानूनी नोटिस प्राप्त करने वाले कार्यकर्ताओं को कानूनी सहायता प्रदान करेंगे।

1 नवंबर को शुरू किए गए सदस्यता अभियान के तहत पार्टी के नेता अब राज्य के हर घर में पहुंचेंगे।

पार्टी के पुनर्गठन पर उन्होंने कहा, हमारे पास सभी स्तरों पर पार्टी के पुनर्गठन के साथ आगे बढ़ने के लिए आलाकमान की अनुमति है। हालांकि इस मुद्दे पर राय विभाजित थी, मगर बहुमत पक्ष में है, इसलिए हम जल्द ही इसके साथ आगे बढ़ेंगे। यह समय की मांग भी है।

उन्होंने कहा कि बैठक में गलत व्यवहार और अनुशासनहीनता में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी फैसला किया गया।

यह देखा गया है कि कई चेतावनियों के बावजूद, कार्यकर्ताओं का एक वर्ग सोशल मीडिया पर पार्टी नेताओं के खिलाफ कलंक अभियान में लगा हुआ है। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सुधाकरण ने कहा, जो केरल में माकपा के गढ़ कन्नूर से पार्टी के लोकसभा सदस्य भी हैं।

बांग्लादेश मुक्ति संग्राम की 50वीं वर्षगांठ को चिह्न्ति करने के लिए, पार्टी 19 नवंबर को एक विशेष कार्यक्रम में राज्य के सभी युद्ध के दिग्गजों को सम्मानित करेगी, जो पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर भी होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सचिन पायलट होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.