logo-image

तृणमूल में शामिल होने की चर्चा के बीच कांग्रेस ने मेघालय के पूर्व सीएम मुकुल संगमा को दिल्ली बुलाया

तृणमूल में शामिल होने की चर्चा के बीच कांग्रेस ने मेघालय के पूर्व सीएम मुकुल संगमा को दिल्ली बुलाया

Updated on: 03 Oct 2021, 01:55 PM

नई दिल्ली:

मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की खबरों के बीच उन्हें दिल्ली बुलाया गया है। वह सोमवार को सोनिया गांधी से मिल सकते हैं और अपनी समस्याएं बता सकते हैं।

संगमा शिलांग के सांसद विन्सेंट एच. पाला को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने से नाराज बताए जा रहे हैं।

हालांकि, मेघालय कांग्रेस के प्रभारी मनीष चतरथ ने कहा कि राज्य में कोई समस्या नहीं है और सभी मुद्दों को सुलझा लिया गया है।

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजि़न्हो फलेरियो के पार्टी छोड़ तृणमूल का दामन थामने के बाद कांग्रेस नेतृत्व ने संगमा दिल्ली बुलाने का कदम उठाया है।

सूत्रों ने कहा कि फालेरियो और सुष्मिता देव के पार्टी छोड़ने के बाद सोनिया गांधी व्यक्तिगत रूप से नेताओं को शांत करने और पूर्वोत्तर में चीजों को व्यवस्थित करने की कोशिश कर रही हैं क्योंकि कभी पूरा क्षेत्र कांग्रेस का गढ़ था और अब भाजपा ने पूरे पूर्वोत्तर पर वर्चस्व हासिल कर लिया है।

मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता मुकुल संगमा ने कथित तौर पर कोलकाता में तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी से मुलाकात की, जिससे पूर्वोत्तर राज्य में कांग्रेस के भीतर कथित दरार के बीच अटकलें तेज हो गईं। संगमा ने इसे शिष्टाचार मुलाकात करार दिया था।

हालांकि आधिकारिक तौर पर तृणमूल नेता और संभावित दल उनके शामिल होने की पुष्टि नहीं कर रहे हैं, अपुष्ट रिपोटरें के अनुसार, कोलकाता में उनके और तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व के बीच कुछ बातचीत हुई थी।

संगमा के एक करीबी कांग्रेसी नेता ने कहा कि दिल्ली में पार्टी आलाकमान ने हाल ही में लोकसभा सदस्य विन्सेंट एच. पाला को राज्य पार्टी अध्यक्ष के रूप में चुनते समय संगमा को विश्वास में नहीं लिया था।

मेघालय कांग्रेस के प्रभारी मनीष चतरथ ने कहा कि राज्य में कोई समस्या नहीं है और सभी मुद्दों को सुलझा लिया गया है।

60 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 17 सदस्य हैं, जिसमें 13 विधायक पूर्व मुख्यमंत्री के साथ हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.