logo-image

कांग्रेस पैनल की पहली बैठक, उदित राज ने राहुल को अध्यक्ष बनाने का रखा प्रस्ताव

कांग्रेस पैनल की पहली बैठक, उदित राज ने राहुल को अध्यक्ष बनाने का रखा प्रस्ताव

Updated on: 14 Sep 2021, 07:00 PM

नई दिल्ली:

दिग्विजय सिंह की अध्यक्षता में और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की सदस्य के रूप में आंदोलन पर कांग्रेस समिति ने मंगलवार को पहली बार ईंधन की कीमतों में वृद्धि और मुद्रास्फीति सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में सदस्य उदित राज ने पार्टी अध्यक्ष के लिए राहुल गांधी के नाम का प्रस्ताव रखा और इसका अन्य नेताओं ने समर्थन किया। यह पहली बार नहीं है, जब पार्टी के शीर्ष पद के लिए राहुल गांधी का नाम प्रस्तावित किया। युवा कांग्रेस और दिल्ली महिला कांग्रेस ने राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का अगला अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पहले ही पारित कर दिया है।

समिति ने विभिन्न मुद्दों पर राष्ट्रव्यापी आंदोलन की योजना और क्रियान्वयन पर चर्चा की।

समिति के अन्य सदस्य उत्तम कुमार रेड्डी, बी.के. हरिप्रसाद, मनीष चतरथ, रिपुन बोरा, रागिनी नायक और जुबैर खान ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा।

बैठक में मौजूद एक कांग्रेस नेता ने कहा कि समिति ने सभी सदस्यों से सुझाव लिए और दिग्विजय सिंह ने बातों को नोट किया। सभी सदस्य इस बात पर एकमत थे कि महंगाई देश का मुख्य मुद्दा है जिसे पार्टी को उठाना चाहिए, जबकि प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुद्दों के बारे में विशेष जानकारी दी।

बैठक में मौजूद एक नेता ने कहा, सभी ने सुझाव दिए और विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई।

कांग्रेस अन्य विपक्षी दलों के साथ ईंधन की कीमतों में वृद्धि, महंगाई और अन्य मुद्दों के खिलाफ 20 सितंबर से आंदोलन की योजना बना रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.