logo-image

कश्‍मीर (Kashmir) की हालत पूरी तरह सामान्‍य, कांग्रेस (Congress) की हालत मैं सामान्‍य नहीं कर सकता, बोले अमित शाह

अमित शाह ने कहा, कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है. मैं कांग्रेस (Congress) की स्थिति को सामान्य नहीं बना सकता, क्योंकि उन्होंने धारा 370 (Article 370) को निरस्त करने के बाद खून खराबे की भविष्यवाणी की थी.

Updated on: 10 Dec 2019, 12:37 PM

नई दिल्‍ली:

कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है. मैं कांग्रेस (Congress) की स्थिति को सामान्य नहीं बना सकता, क्योंकि उन्होंने धारा 370 (Article 370) को निरस्त करने के बाद खून खराबे की भविष्यवाणी की थी. उस तरह का कुछ नहीं हुआ, एक गोली नहीं चली. गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में विपक्ष के आरोपों के जवाब में ये बातें कहीं. अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, 99.5% छात्र वहां परीक्षा देने के लिए बैठे, लेकिन अधीर रंजन जी (Adhir Ranjan Chaudhary) के लिए यह सामान्य नहीं है. श्रीनगर में 7 लाख लोग ओपीडी मेडिकल की सेवाएं ले रहे हैं, सब जगह से कर्फ्यू और धारा 144 हटा दिया गया है, लेकिन अधीर जी के लिए वहां सामान्य स्थिति का पैरामीटर केवल राजनीतिक गतिविधि है.

यह भी पढ़ें : निर्भया कांड के एक दोषी को तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया गया, वहीं पर हैं 3 अन्‍य दोषी

अमित शाह ने सवालिया अंदाज में पूछा, स्थानीय निकाय चुनावों में भारी मतदान को लेकर आप क्‍या कहेंगे? उन्होंने कहा कि हम नेताओं को ज्यादा दिन जेल में नहीं रखना चाहते हैं. प्रशासन को जब उचित लगेगा उन्हें रिहा कर दिया जाएगा.

इससे पहले लोकसभा में कांग्रेस के नेता सदन अधीर रंजन चौधरी ने कश्‍मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा, लगता है कि कश्मीर में रामराज आ गया है. कश्मीर में कौन से हालात सामान्य हुए हैं. हमारे नेता राहुल गांधी को वहां नहीं जाने दिया जाता है. हिरासत में लिए गए नेताओं को कब छोड़ा जाएगा. अधीर रंजन ने यह बात तब कही, जब गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी कश्मीर पर पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे. उनके बयान के बाद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मंत्री जी के बयान से लगता है कश्मीर में रामराज आ गया है.

यह भी पढ़ें : बम धमाके में बाल-बाल बचा मुंबई हमले का मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद का बेटा, पाकिस्‍तान ने रॉ पर लगाया आरोप

इसके बाद अमित शाह ने कहा, कश्मीर हालात नॉर्मल है लेकिन कांग्रेस की स्थिति नॉर्मल नहीं है. कश्मीर में एक भी गोली नहीं चली. फारूक अब्दुल्ला की हिरासत पर अमित शाह ने कहा कि उन्हें हिरासत में लिए हुए 5 से 6 महीने हुए हैं. कांग्रेस ने उनके पिता शेख अब्दुल्ला को 11 साल तक जेल में रखा था.