logo-image

कल से 27 मार्च तक पूरा यूपी लॉकडाउन, शामली में कोरोना का पहला मामला

कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आने के बाद 25 मार्च से 27 मार्च तक पूरे उत्तर प्रदेश को लॉकडाउन किया जाएगा. शामली में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद लॉकडाउन कर दिया गया है.

Updated on: 24 Mar 2020, 01:08 PM

लखनऊ:

कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आने के बाद 25 मार्च से 27 मार्च तक पूरे उत्तर प्रदेश को लॉकडाउन किया जाएगा. शामली में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद लॉकडाउन कर दिया गया है. इससे पहले उत्तर प्रदेश के 18 जिलों को लॉकडाउन कर दिया गया  है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना मरीज को बचाने के लिए 11 हजार आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं. इसके साथ ही नेपाल बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना को हराने के लिए पूरी तैयारी कर रही है. इसके लिए सरकार ने कई फैसले भी किए हैं.

यह भी पढ़ेंः कोरोना से चीन ने किया 3268 मौत का दावा, हकीकत में क्या 1 करोड़ 50 लाख मरे? जानें क्यों

उल्लंघन करने वालों पर होगा केस
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा. जो भी नियमों को तोड़ेगा उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी. मंगलवार को गाजियाबाद में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 110 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः कोरोना का कहरः 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव स्थगित

रात 8 बजे प्रधानमंत्री करेंगे देश को संबोधित
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं. बताया जा रहा इस दौरान प्रधानमंत्री किसी बड़ी घोषणा के साथ लोगों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की अपील कर सकते हैं. इससे पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री ने जनता कर्फ्यू के लिए लोगों से समर्थन मांगा था. इस अपील को लोगों का भारी समर्थन मिला था.