News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

आम लोगों को असुविधा पहुंचाने के आरोप में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज

आम लोगों को असुविधा पहुंचाने के आरोप में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 03 Jan 2022, 04:55:01 PM
Complaint filed

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: दिल्ली के एक वकील ने सोमवार को पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना को पत्र लिखकर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में कई स्थानों पर यातायात बाधित करके जनता को असुविधा पहुंचाने के लिए दंडात्मक कार्रवाई की मांग की है।

एडवोकेट विनीत जिंदल ने लिखा, आरोपी के ये जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य आईपीसी की धारा 141, 145, 186, 188, 283, 425, 34 के तहत अपराध हैं और इसलिए दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता और अन्य ज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए, जो इस अवैध ट्रैफिक जाम में सक्रिय रूप से शामिल थे।

भाजपा दिल्ली अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार की नई आबकारी नीति का विरोध कर रही थी और शहर में कम से कम 15 स्थानों पर यातायात बाधित किया। विपक्षी दल ने आरोप लगाया है कि नई नीति से राष्ट्रीय राजधानी के हर नुक्कड़ पर शराब की दुकानें खोलने को बढ़ावा मिलेगा, जिससे शहर का नाम खराब होगा। आईटीओ, चांदनी चौक, अक्षरधाम क्रॉस मॉल रोड, केशवपुरम, विकास मार्ग, सिविल लाइंस, शाहदरा, सिग्नेचर ब्रिज, करोल बाग, दक्षिण और दक्षिण पश्चिम दिल्ली सहित अन्य स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किए गए।

जिंदल ने आईएएनएस को बताया कि ट्रैफिक जाम से यात्रियों को भारी असुविधा हुई और वह खुद भी 2 घंटे से अधिक समय तक उत्तर पश्चिम दिल्ली में आजादपुर के पास जाम में फंसे रहे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली भाजपा द्वारा निवासियों को यह बताने का कोई प्रयास नहीं किया गया कि वे विरोध करने के लिए कहां जा रहे हैं और चक्का जाम आयोजित कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस प्रमुख को लिखे गए पत्र में कहा गया है, ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों द्वारा उनके विरोध को रोकने के कई अनुरोधों के बाद भी ट्रैफिक में रुकावट पैदा करके लोक सेवक को उनके कर्तव्य के पालन में बाधा डालने के लिए दिल्ली भाजपा का कार्य भी एक अपराध है।

जिंदल ने अपने पत्र में यह भी बताया कि दिल्ली भाजपा के सदस्यों ने कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के मद्देनजर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की जानबूझकर अवहेलना की। विशेष रूप से, डीडीएमए दिशानिर्देशों के अनुसार, इस महामारी के समय में किसी भी सामाजिक सभा या रैली की अनुमति नहीं है। नई आबकारी नीति लागू होने के बाद से ही भाजपा केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 03 Jan 2022, 04:55:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.