News Nation Logo
Banner

अगर राष्ट्रपति उम्मीद्वार पर बनी सहमति तो तैयार हो जाएगी महागठबंधन की जमीन: शरद यादव

पिछले कुछ दिनों से सोनिया विपक्षी नेताओं से मिलने का सिलसिला जारी रखें हुए हैं। इस फेहरिस्त में शरद यादव भी शामिल हुए। सूत्रों के मुताबिक सोनिया विपक्षी दलों को इकट्ठा करने में लगी हुईं हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Narendra Hazari | Updated on: 01 May 2017, 09:07:46 AM
जदयू नेता और राज्यसभा सांसद शरद यादव (फाइल फोटो)

highlights

  • शरद यादव ने कहा राष्ट्रपति चुनाव में साझा उम्मीदवार बीजेपी के खिलाफ बना सकता है महागठबंधन
  • यादव ने कहा कि विपक्षी पार्टियां साझे उम्मीदवार को लेकर तैयार होंगी और NDA उम्मीदवार को कड़ी टक्कर देंगे

नई दिल्ली:

जनता दल यूनाइटेड (जेडी-यू) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद शरद यादव ने कहा है कि अगर आने वाले राष्ट्रपति चुनाव में गैर बीजेपी संगठनों के बीच एकजुट सहमति बनती है तो यह महागठबंधन की दिशा में एक बड़ी कामयाबी होगी। यादव ने पिछले हफ्ते कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से इस संबंध में मुलाकात की थी। 

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सोनिया विपक्षी नेताओं से लगातार मिल रही हैं। सूत्रों के मुताबिक सोनिया विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगी हुईं हैं।

.यादव ने कहा कि विपक्षी दलों को एकजुट होना होगा, तभी बीजेपी के खिलाफ राष्ट्रपति चुनावों में प्रबल दावेदार को खड़ा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी से उनकी यह मुलाकात बीजेपी की लहर को पूरे देश में रोकने में कामयाब होगी।

और पढ़ें: मियांवाली इलाके में गैंगवार, एक पुलिसवाले समेत 3 की मौत, एक कॉन्स्टेबल घायल

जेडीयू नेता ने कहा कि हमें गैर-बीजेपी वोटर्स को एकजुट करना होगा, क्योंकि हाल ही में आए चुनावों के नतीजों में बीजेपी के अलावा अन्य पार्टियों में वोट बंट गया था और इसका फायदा बीजेपी को सीधे तौर पर मिला है।

यादव ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि सारी विपक्षी पार्टियां इस बात के लिए तैयार होंगी और हम एनडीए सरकार के लिए राष्ट्रपति चुनाव में एक प्रबल दावेदारी पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए हम ज्यादा से ज्यादा विपक्षी दलों को एकजुट करें।

और पढ़ें: आजम खान ने पीएम मोदी को दी UN जाने की धमकी, कहा मुसलमानों को न करें परेशान

राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीद्वार के बारे मे पूछने पर यादव ने कहा कि सभी विपक्षी दल मिलकर इस बात का फैसला करेंगे। बता दें कि यादव खुद को भी राष्ट्रपति पद के लिए विपक्षी दलों की पसंद मान रहे हैं।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 May 2017, 07:43:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.