News Nation Logo
Banner

TRP मामले में समिति ने सौंपी रिपोर्ट, प्रकाश जावड़ेकर बोले- लिया जाएगा ये एक्शन

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के द्वारा टेलीविजन रेटिंग एजेंसीज के मौजूदा दिशा-निर्देशों की समीक्षा के लिए गठित चार सदस्यीय समिति ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को सौंप दी.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 12 Jan 2021, 07:23:54 PM
ib

IB Minister Prakash Javedkar (Photo Credit: File)

दिल्ली :

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के द्वारा टेलीविजन रेटिंग एजेंसीज के मौजूदा दिशा-निर्देशों की समीक्षा के लिए गठित चार सदस्यीय समिति ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को सौंप दी. टेलीविजन रेटिंग एजेंसीज को लेकर हाल में उठे विवादों को देखते हुए सूचना प्रसारण मंत्रालय ने चार सदस्यीय समिति गठित कर  दो महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट देने को कहा था.

सुचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि समिति ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. उन्होंने बताया कि मंत्रालय इसकी जांच करेगा और आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि सबसे जरुरी बात यह है कि टीआरपी में अधिक पारदर्शिता होनी चाहिए और हेरफेर की सारी संभावना को दूर करते हुए इसका विस्तार किया जाना चाहिए.

बता दें कि मंत्रालय ने टेलीविजन रेटिंग एजेंसी के मौजूदा दिशा निर्देशों, संसदीय समिति की सिफारिशों, टीआरपी कमेटी की अनुशंसाओं की समीक्षा करने के उद्देश्य से इस समिति का गठन किया था. इसके अध्यक्ष प्रसार भारती के सीईओ शशि एस वेम्पटी हैं. इस समिति में आईआईटी कानपुर के प्रो सुभाष, सी डॉट के कार्यकारी निदेशक राजकुमार उपाध्याय और सीपीपी के प्रोफेसर पलक घोष सदस्य हैं. 

First Published : 12 Jan 2021, 05:16:12 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.