logo-image

Vrindavan Holi 2024: होली मनाने आ रहे हैं वृंदावन, जान लें नहीं तो यात्रा हो जाएगी खराब

आपको बता दें कि जहां कुछ दिन पहले वृंदावन में लोगों को आसानी से कमरा मिल जाता था वहां अब ठहरने के लिए एक कमरा नहीं मिल रहा है.

Updated on: 18 Mar 2024, 06:47 PM

नई दिल्ली:

Vrindavan Holi 2024: देश में होली का महौल शुरू हो गया है.लोग इसे खास बनाने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं. वहीं कुछ लोग इसे डेस्टिनेशन होली बनाने के बारे में तैयारी कर रहे हैं. अगर आप भी अपने होली के त्योहार को खास बनाने के लिए प्लान कर रहे है. क्या आप भी होली का सेलिब्रेशन मथुरा जाने की सोच रहे तो ये खबर आपके लिए है. आपको बता दें कि वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में होली के लिए भीड़ अभी से शुरू हो गई है. यहां आने वाले भक्तों को पैर रखने के लिए भी जगह नहीं हैं.

दरअसल ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में होली की शुरुआत रंगभरनी एकादशी से होने वाली है. ये कार्यक्रम पूरे पांच दिन तक सुबह से लेकर शाम तक चलेगा. हर साल लाखों भक्त इस मौके पर शामिल होकर होली का आनंद लेते हैं. जो भी भक्त यहां आकर होली खलने का प्लान कर रहे हैं वो एडवांस में बुकिंग करवा रहे हैं. मथुरा वृंदावन में भीड़ का आलम ये है कि यहां लोगों को ठहरने के लिए जगह नहीं मिल रही है. जिसे जहां और जैसा भी होटल मिल रहा है वो फटाफट बुकिंग करवा ले रह है. 

दो से तीन गुना किराया

आपको बता दें कि जहां कुछ दिन पहले वृंदावन में लोगों को आसानी से कमरा मिल जाता था वहां अब ठहरने के लिए एक कमरा नहीं मिल रहा है. जो भी भक्त बिना बुकिंग के यहां पहुंच रहे हैं उन्हें एक कमरे के लिए एक जगह से दूसरे जगह भागना पड़ रहा है. जगह नहीं मिलने की बाद लोग गेस्ट हाउस धर्मशाला यहां तक कि किसी दूसरे के घर पर भी रूकने को मजबूर हो गए हैं. इस भीड़ को देखते हुए होटल मालिकों ने अपने कमरे का किराया दो से तीन गुना तक बढ़ा दिया है.

सब कुछ ना काफी हो रहा

आपको बता दें कि बांके बिहारी मंदिर में होली का कार्यक्रम 20 मार्च को शुरू होने वाला है. एक रिपोर्ट के अनुसार इस दिन करीब 10 लाख भक्त मथुरा वृंदावन पहुंचने वाले हैं. हर आश्रमों में होली और श्रीमद्भागवत कथा शुरू कर दी गई है. आपको बता दें कि यहां 2 हजार के करीब गेस्टहाउस है. वहीं, 4 हजार के करीब छोटे होटल हैं. ये सभी आने वाले भक्तों के लिए नाकाफी साबित हो रहे हैं. 

एडवांस बुकिंग कर लें

आलम है कि लोगो ने अपने घरों को गेस्ट हाउस में बदल लिया है. इन जगहों पर आने वाले भक्तों से ठहरने के लिए भारी किराया वसूला जा रहा है. ऐसे में अगर आप बिना किसी बुकिंग के यहां आ रहे हैं तो आपको काफी परेशाानी का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आप यहां आने के लिए एडवांस बुकिंग कर लें.