logo-image

ओडिशा में 10 जनवरी से कॉलेज, विश्वविद्यालय और छात्रावास बंद रहेंगे

ओडिशा में 10 जनवरी से कॉलेज, विश्वविद्यालय और छात्रावास बंद रहेंगे

Updated on: 07 Jan 2022, 07:30 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा सरकार ने स्कूलों को बंद करने के बाद शुक्रवार को 10 जनवरी से सभी कॉलेज, विश्वविद्यालय और छात्रावास बंद करने का आदेश दिया है।

हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के नियंत्रण में आने वाले मेडिकल कॉलेज, नसिर्ंग कॉलेज और अन्य संस्थान काम करेंगे।

स्पेशल रिलीफ आयुक्त पी.के. जेना ने एक आदेश में कहा, ओडिशा सरकार के अधीक्षण में सभी कॉलेज, विश्वविद्यालय, तकनीकी शिक्षण संस्थान (मेडिकल कॉलेज, नसिर्ंग कॉलेज और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के नियंत्रण वाले संस्थानों को छोड़कर) 10 जनवरी, 2022 से बंद रहेंगे।

आदेश 1 फरवरी (सुबह 5 बजे) तक वैध रहेगा।

हालांकि, सभी चल रही ऑफलाइन परीक्षाओं को कोविड के उचित व्यवहार के सख्त पालन के साथ जारी रखने की अनुमति है।

जेना ने कहा कि कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और तकनीकी शिक्षण संस्थानों के अधिकारियों को वर्चुअल या अन्य वैकल्पिक तरीकों से कक्षाएं संचालित करने के लिए सभी उचित उपाय करने के लिए कहा गया है।

ऐसे शैक्षणिक संस्थानों के सभी छात्रावास भी 10 जनवरी से बंद रहेंगे। छात्रों को छात्रावास में रहने से बचने की सलाह दी गई है।

शोध/परियोजना कार्य या अन्य शैक्षणिक गतिविधियों के लिए छात्रावास में रहने की इच्छा रखने वाले विद्वान, शोधकर्ता और छात्र संबंधित संस्थान के अधिकारियों को एक वचन पत्र प्रस्तुत करने के बाद रह सकते हैं।

शिक्षण संस्थानों के शिक्षण एवं गैर शिक्षण कर्मचारियों को शासकीय सेवकों के लिए प्रचलित दिशा-निर्देशों के अनुसार कार्य करना होगा।

कोचिंग संस्थान और छात्रों को कोचिंग सेवाएं देने वाले व्यक्ति ऑफलाइन/फिजिकल कोचिंग क्लास नहीं चला सकते हैं। हालांकि, वे ऑनलाइन या वर्चुअल मोड पर कोचिंग जारी रख सकते हैं।

जेना को चेतावनी दी, इस आदेश का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति को आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 और अन्य संबंधित कानूनों के प्रावधानों के तहत दंडित किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.