logo-image

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में शीतलहर तेज

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में शीतलहर तेज

Updated on: 14 Jan 2022, 11:25 AM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में रात का तापमान शुक्रवार को कई डिग्री तक कम हो गया, जबकि बर्फीले पहाड़ों से मैदानी इलाकों में बहने वाली बर्फीली हवाओं ने दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में शीतलहर का रूप ले लिया।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा कि चूंकि 16 जनवरी तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है, इसलिए अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट आ सकती है।

श्रीनगर में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 3.6 डिग्री सेल्सियस नीचे, पहलगाम में शून्य से 10.3 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 10.5 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

लद्दाख क्षेत्र में, द्रास शहर में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 23.8 डिग्री सेल्सियस नीचे, लेह में शून्य से 10.6 डिग्री नीचे और कारगिल में शून्य से 19.9 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

इस बीच, जम्मू शहर का न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस, कटरा में 5.0 डिग्री, बटोटे में शून्य से 1.1 डिग्री नीचे, बनिहाल और भद्रवाह में शून्य से 2.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.