logo-image

दिल्ली शीतलहर की चपेट में, न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस

दिल्ली शीतलहर की चपेट में, न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस

Updated on: 25 Jan 2022, 12:20 PM

नई दिल्ली:

शीतलहर के प्रभाव से राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार सुबह न्यूनतम तापमान में और कमी आई है। यहां सुबह 8.30 बजे तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, सफदरजंग वेधशाला में सुबह 8.30 बजे न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। साथ ही सापेक्षिक आद्र्रता 95 प्रतिशत दर्ज की गई।

अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। पिछले तीन घंटों में, शहर कम से मध्यम कोहरे की चपेट में रहा, जिससे कम ²श्यता के कारण कई स्थानों पर यातायात आंशिक रूप से बाधित हुआ।

पालम वेधशाला में दृश्यता 50 मीटर जबकि सफदरजंग में 200 मीटर दृश्यता रही। आईएमडी के अनुसार, सामान्य तौर पर, दृश्यता उत्तर भारत में 1000 मीटर से अधिक है।

पूर्व दिशा में 9.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवा चल रही है। शहर में सुबह 7.13 बजे सूर्योदय हुआ और शाम 5.55 बजे सूर्यास्त होगा।

पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री कम 14.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। आईएमडी ने मंगलवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई है। मौसम एजेंसी ने आगे कहा कि दिल्ली-एनसीआर के अधिकांश स्थानों पर भीषण ठंड की स्थिति देखने को मिल सकती है।

इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों को प्रदूषित हवा से राहत नहीं मिली है। दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) पीएम10 के लिए 156 और पीएम 2.5 के लिए 95 था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.