logo-image

तेलंगाना शीत लहर की चपेट में, कई जिलों में पारा और गिरा

तेलंगाना शीत लहर की चपेट में, कई जिलों में पारा और गिरा

Updated on: 21 Dec 2021, 07:55 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना में मंगलवार को शीत लहर की स्थिति बनी रही, क्योंकि कई जिलों में पारा का स्तर और गिर गया।

राज्य के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान एक अंक में रिकॉर्ड किया गया। कुमारम भीम जिले का तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस, जबकि आदिलाबाद में 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

तेलंगाना स्टेट डेवलपमेंट प्लानिंग सोसाइटी के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान मंगलवार सुबह 8.30 बजे तक 33 जिलों में से 29 में न्यूनतम तापमान एकल अंक में था, जबकि शेष जिलों में यह 10 से 11.8 डिग्री के बीच था।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) क्षेत्र के राजेंद्रनगर में सबसे कम तापमान 8.4 डिग्री दर्ज किया गया। सेरलिंगमपल्ली में 8.8 डिग्री जबकि रामचंद्रपुरम और पाटनचेरु में यह 9.1 डिग्री दर्ज किया गया।

हैदराबाद के बाहरी इलाके में न्यूनतम तापमान कोर सिटी क्षेत्रों की तुलना में 4-5 डिग्री कम है।

हैदराबाद मौसम विज्ञान केंद्र ने कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसने कहा कि आदिलाबाद, कुमारम भीम आसिफाबाद, मंचेरियल, निर्मल, जगित्याल, राजन्ना सिरसिला, करीमनगर, पेद्दापल्ली, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु और मेडक जिलों में कुछ इलाकों में शीत लहर की स्थिति बने रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने कहा कि अगले पांच दिनों में राज्य में शुष्क मौसम रहने की संभावना है। कई इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2-4 डिग्री नीचे रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने उत्तर और उत्तर-पूर्व से चल रही ठंडी हवाओं को ठंड का कारण बताया।

अगले तीन दिनों के लिए लगभग सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है, क्योंकि न्यूनतम तापमान 4 से 10 डिग्री के बीच रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए अपने पूवार्नुमान में कहा कि सुबह के समय धुंध रहने की संभावना है। उत्तर-पूर्वी सतही हवाएं चलने की संभावना है, हवा की गति लगभग 6 से 10 किलोमीटर प्रति घंटे है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.