News Nation Logo

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का टॉर्चर जारी, कोहरे से भी राहत नहीं, जानें आज के मौसम का हाल

उत्तर भारत में सर्दी का सितम लगातार जारी है. पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों ने शीतलहर ने ठिठुरन बढ़ा रखी है. इसके अलावा उत्तर भारत के अधिकतर हिस्से कोहरे में लिपटे हुए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 20 Jan 2021, 11:34:58 AM
Delhi temperature

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का टॉर्चर जारी, जानें मौसम का हाल (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

उत्तर भारत में सर्दी का सितम लगातार जारी है. पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों ने शीतलहर ने ठिठुरन बढ़ा रखी है. इसके अलावा उत्तर भारत के अधिकतर हिस्से कोहरे में लिपटे हुए हैं. राजधानी दिल्ली में भी ठंड और शीतलहर के साथ कोहरे की सफेद चादर छाई है. दिल्ली में आज सुबह कोहरा छाए रहने की वजह से विजिबिलिटी कम हुई है. दिल्ली के आसपास के राज्यों में ऐसी ही स्थिति बनी हुई है. कोहरे की वजह पर सड़कों पर वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा है तो रेलवे पर भी प्रभाव पड़ रहा है. आज कोहरे की वजह से 13 ट्रेनें लेट हैं. आने वाले कुछ दिनों में अभी ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. 

दिल्ली एनसीआर में जबरदस्त ठंड जारी

दिल्ली एनसीआर में जबरदस्त ठंड जारी है. मौसम विभाग के अनुसार आज सुबह 8.30 बजे दिल्ली के सफदरजंग में तापमान 7.8 डिग्री और पालम में 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग की मानें तो आने कुछ दिन सर्दी से राहत नहीं मिलेगी. हालांकि कोहरे से काफी दिनों बाद आज राहत देखने को मिली है. लेकिन प्रदूषण के स्तर से चिंता लगातार बनी हुई है. प्रदूषण का लेवल पीएम 2.5 396 आका गया, जो काफी खराब अवस्था मानी जाती है. 

देखें: न्यूज नेशन LIVE TV

उत्तर प्रदेश में कड़ाके की सर्दी

उत्तर प्रदेश में भी कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. शीतलहर ने लोगों को सुन्न कर रखा है तो कोहरे की मार भी लोगों को झेलने पड़ रही है. आज सुबह भी राज्य के अधिकतर हिस्सों में कोहरा छाया रहा. लखनऊ - राजधानी लखनऊ में ठंड और कोहरे का जबरदस्त असर पड़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ में अभी तापमान 9 डिग्री सेल्सियस है. तापमान में अभी और गिरावट का अनुमान है. इसके अलावा कानपुर, वाराणसी, नोएडा, गाजियाबाद समेत तमाम जिलों में कोहरा छाया रहा. नोएडा में तापमान 11 डिग्री के आसपास बना हुआ है, जोकि कल इसी वक्त 14 डिग्री था.

जम्मू कश्मीर में अत्यधिक ठंड

जम्मू कश्मीर में अत्यधिक ठंड पड़ रही है. श्रीनगर का न्यूनतम तापमान शून्य से 7 डिग्री कम रहा. जबकि कश्मीर में कई जगह तापमान शून्य से नीचे बना हुआ है. वहीं मौसम विभाग ने 22 से 25 जनवरी के बीच जम्मू-कश्मीर के उंचे इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विज्ञान के मुताबिक,  23 जनवरी की शाम से 25 जनवरी की शाम तक जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को एक पश्चिमी विक्षोभ द्वारा प्रभावित करने की संभावना है. 24 जनवरी को मुख्य गतिविधि के दौरान जम्मू और कश्मीर के मैदानी इलाकों में चमक के साथ हल्की से मध्यम बर्फबारी/बारिश होगी.

पंजाब और हरियाणा में ठंड कहर बरपा रही

पंजाब और हरियाणा में भी ठंड कहर बरपा रही है. इन दोनों राज्यों में लोगों को घने कोहरे और शीतलहर से राहत नहीं है. हरियाणा के अधिकतर हिस्से कोहरे में चपेट में हैं. पंजाब में भी कोहरा छाया रहा. आज सुबह अमृतसर में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी 200-400 मीटर तक दर्ज की गई. जबकि लुधियाना और बठिंडा में तापमान 7 डिग्री रहा. 

यह भी पढ़ें: 

नरसंहार की जांच के लिए फिर सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे कश्मीरी पंडित

गणतंत्र दिवस से पहले घुसपैठ की बड़ी साजिश नाकाम, अखनूर सेक्टर में सेना ने ढेर किए 3 आतंकी 

भारत इन 6 पड़ोसी देशों के लिए बना संकट मोचक, भेजेगा कोरोना वैक्सीन

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Jan 2021, 10:03:15 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो