logo-image

उत्तर भारत में ठंड का तांडव जारी, भुवनेश्वर में छाया घना कोहरा

दिल्ली के पालम में तापमान 9.4 डिग्री रहा जबकि सफदरजंग का तापमान 9.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. वहीं, ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में भी शनिवार सुबह घना कोहरा छाया रहा.

Updated on: 23 Jan 2021, 08:52 AM

नई दिल्ली:

उत्तर भारत समेत मध्य भारत के भी कई इलाकों में ठंड का प्रकोप लगातार जारी है. देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह 5.30 बजे का तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली के पालम में तापमान 9.4 डिग्री रहा जबकि सफदरजंग का तापमान 9.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. वहीं, ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में भी शनिवार सुबह घना कोहरा छाया रहा.

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल दौरे पर, नेताजी की जयंती में लेंगे हिस्सा

शुक्रवार रात 10 बजे के आसपास से ही दिल्ली के कई इलाकों में घना कोहरा छाने लगा. हालांकि, सुबह होते-होते कोहरा छंट गया और विजिबिलिटी रात के मुकाबले बेहतर हो गई. दिल्ली में तापमान बेशक 9 और 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा, लेकिन ठंडी हवाओं ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है.

ये भी पढ़ें- भारत से वैक्सीन लेकर ब्राजील पहुंचे बजरंगबली, राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद

शनिवार सुबह 7.30 बजे उत्तर भारत के कई इलाकों में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम रही. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 25 मीटर; पटना, गया, कोलकाता गुवाहाटी और अगरतला में विजिबिलिटी 50 मीटर रही. लखनऊ में 100 मीटर, ग्वालियर विजयवाड़ा में 200 मीटर, दिल्ली में 300-600 मीटर, आगरा में 500 मीटर रही.