logo-image

दिल्ली में ठंड का कहर जारी, बारिश होने के आसार नहीं : आईएमडी

दिल्ली में ठंड का कहर जारी, बारिश होने के आसार नहीं : आईएमडी

Updated on: 26 Jan 2022, 10:45 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में धुंध में 1,000-1,200 मीटर की दृश्यता के साथ आमतौर पर बादल छाए रहने और ठंडा दिन होने की संभावना है। इसी के साथ राजधानी राजपथ पर एक भव्य परेड के साथ 73वें गणतंत्र दिवस का जश्न मनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। ये जानकारी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को दी।

सुबह 9 बजे आईएमडी बुलेटिन में कहा गया कि बारिश होने की संभावना नहीं है। सुबह 9 बजे तक कोहरे/धुंध में दृश्यता लगभग 800-1200 मीटर दर्ज की गई, जिसमें 5-10 किमी प्रति घंटे की गति से हवाओं के साथ थोड़ा सुधार हुआ है।

बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे तक, 24 घंटे का न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बुधवार को अधिकतम तापमान 14-16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

आईएमडी ने आंशिक रूप से बादल छाए रहने और ठंडा दिन होने का अनुमान लगाया है।

अईएमडी के अनुसार, ठंडे दिन की स्थिति का वर्णन तब किया जाता है जब न्यूनतम तापमान 10.1 डिग्री सेल्सियस से कम हो और अधिकतम तापमान प्रस्थान निगेटिव 4.4 डिग्री सेल्सियस हो, यानी कि 30 साल के रिकॉर्ड के आधार पर दिए गए दिन के औसत तापमान से वृद्धि या कमी (यहां कमी) है।

इस बीच, न केवल दिल्ली में बल्कि आईएमडी ने पूरे उत्तर पश्चिम भारत में ठंडे दिन और शीत लहर की स्थिति की संभावना जताई है।

अगले दो दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में और अगले चार-पांच दिनों के दौरान मध्य प्रदेश में ठंड बढ़ने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.