logo-image
लोकसभा चुनाव

दिल्‍ली-एनसीआर में CNG के रेट में भारी कमी, देखें कहां कितना कम हुआ

दिल्‍ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के CNG उपभोक्‍ताओं के खुशखबरी है. इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड (IGL) ने CNG के दामों में कमी की है.

Updated on: 02 Oct 2019, 09:10 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के CNG उपभोक्‍ताओं के खुशखबरी है. इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड (IGL) ने CNG के दामों में कमी की है. राजधानी नई दिल्‍ली में CNG के रेट 1.90 रुपये प्रति किलोग्राम कम किए गए हैं. वहीं, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में कीमतें 2.15 रुपये प्रति किलोग्राम तक घट गई है. अन्य जगहों पर सीएनजी की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. उपभोक्‍ताओं को यह राहत 3 अक्टूबर को सुबह 6 बजे से मिलेनी शुरू हो जाएगी. 

केंद्र सरकार ने पिछले ढाई साल में पहली बार कटौती की है. इससे पहले 1 अप्रैल 2017 को सरकार ने घरेलू नेचुरल गैस के दाम कम किए गए थे. नेचुरल गैस की नई कीमतें 1 अक्टूबर 2019 से अगले 6 महीने के लिए लागू हो गई हैं. 

यह भी पढ़ेंः Exclusive: 6 प्रांतों में बंटा है बीजेपी (BJP) और आरएसएस ( RSS) का 'उत्‍तर प्रदेश' 

IGL ने अपने जारी बयान में कहा गया है कि दिल्ली में कीमतें 1.90 रुपये घटकर 45.20 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है. इसके अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाज़ियाबाद में सीएनजी 2.15 रुपये सस्ती हुई है. नोएडा में सीएनजी की नई कीमत अब 51.35 रुपये प्रति किलोग्राम है. 

यह भी पढ़ेंः आर्थिक सुस्‍ती से जूझ रही मोदी सरकार के लिए एक राहत भरी खबर

आईजीएल (IGL) सीएनजी (CNG) खरीदने पर अतिरिक्‍त एक रुपये प्रति किलोग्राम का डिस्‍काउंट (Discount on CNG) भी देती है. आईजीएल के सीएनजी पंप से रात में 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच सीएनजी (CNG) भरवाने वालों को छूट का फायदा मिलता है. डिस्काउंट के तहत अब दिल्ली में रात के समय सीएनजी 44.20 रुपये प्रति किलोग्राम पर मिलेगी. वहीं, नोएडा में डिस्काउंट के बाद 50.35 रुपये प्रति किलोग्राम है.