News Nation Logo
Banner

सीएम योगी ने की शाह-नड्डा से मुलाकात, यूपी चुनावों का रोडमैप तैयार

सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की चुनावी तैयारियां बैठक का मुख्य एजेंडा था.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 20 Aug 2021, 07:53:32 AM
Shah Yogi

तीन घंटे चली बैठक में स्वतंत्र देव सिंह और सुनील बंसल भी रहे मौजूद. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • जून के बाद से तीन बार दिल्ली आ चुके हैं सीएम योगी
  • इस बार भी विधानसभा चुनाव को लेकर की शाह से चर्चा
  • बैठक में नड्डा, सुनील बंसल और स्वतंत्र देव भी रहे मौजूद

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर एक्शन मोड में आ चुकी है. इस कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की और उत्तरी राज्य में भाजपा की चुनावी तैयारियों पर चर्चा की. शाह के सरकारी आवास पर हुई बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह और राज्य इकाई के महासचिव सुनील बंसल भी मौजूद थे. बैठक तीन घंटे से अधिक समय तक चली.

चुनावी रणनीति पर हुई चर्चा
सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की चुनावी तैयारियां बैठक का मुख्य एजेंडा था. सूत्रों ने कहा, 'शाह, नड्डा, आदित्यनाथ और अन्य ने भाजपा की चुनावी तैयारियों और चुनाव तक पार्टी के आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की.' सूत्रों ने आगे कहा कि बैठक में समाज के सभी वर्गो तक पहुंचने की भाजपा की रणनीति पर भी चर्चा की गई. सूत्रों ने कहा, 'हर जाति और समुदाय को जीतने की योजना चर्चा का हिस्सा थी क्योंकि पार्टी सभी का समर्थन हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है.' यह भी पता चला है कि चल रही 'जन आशीर्वाद यात्रा' पर जनता की प्रतिक्रिया पर भी चर्चा हुई.

सारे पेंच कसने की जुगत में आलाकमान
अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए पिछले महीने उत्तर प्रदेश के सात नेताओं को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था. उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त मंत्रियों में अपना दल की अनुप्रिया पटेल को छोड़कर सभी भाजपा से हैं. जून के बाद से आदित्यनाथ की दिल्ली की यह तीसरी यात्रा थी. उत्तर प्रदेश में बदलाव की अटकलों के बीच, आदित्यनाथ ने पहले दो दिनों के लिए राष्ट्रीय राजधानी का दौरा किया था और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, नड्डा और शाह से मुलाकात की थी. पिछले महीने संसद के मानसून सत्र के दौरान यूपी के सीएम नड्डा के साथ राज्य के सांसदों के साथ बैठक में मौजूद थे.

First Published : 20 Aug 2021, 07:51:21 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो