News Nation Logo
Banner

सियासी 'दुश्मन' ने जब एक साथ लंच का लिया मजा, ममता बनर्जी और अमित शाह ने साथ खाया खाना

इस बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, और सीएम नवीन पटनायक मौजूद थे. सबने मिलकर कर एक साथ लंच भी किया.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 28 Feb 2020, 04:59:01 PM
amit shah

नवीन पटनायक ने लंच का किया आयोजन (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में आज यानी शुक्रवार को पूर्वी जोनल काउंसिल की 24वीं बैठक हुई. इस बैठक की अध्यक्षता गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah) ने किया. इस बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, और सीएम नवीन पटनायक मौजूद थे. बता दें कि पूर्वी जोनल काउंसिल के बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल सदस्य हैं.

बैठक के बाद ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) ने लंच का आयोजन किया. लंच में सीएम नीतीश कुमार, अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान और ममता बनर्जी ने शिरकत की. राजनीति में एक दूसरे के विरोधी रहे नेता जब एक टेबल पर खाते हैं तो ये खबर बन जाती है. यहां पर भी वहीं हुआ. ममता बनर्जी, अमित शाह , नीतीश कुमार और नवीन पटनायक ने एक साथ ओडिशा के व्यंजन का लुफ्त उठाया.

इसे भी पढ़ें:मुस्लिम परिवार ने शादी के कार्ड पर छपवाए हिंदू देवी-देवता, मेरठ से सामने आई तस्वीर

ओडिशा के फेमस व्यंजन परोसे गए

सीएम नवीन पटनायक के अपने आवास पर लंच का आयोजन किया गया. लंच टेबल पर ओडिशा के सर्वश्रेष्ठ व्यंजनों को परोसा गया. जिसमें बैगन फ्राई, आलू मटर मसाला (ओडिशा स्टाइल में), गुच्ची पनीर, दाल, टमाटर की चटनी, पापड़, रोटी, बूंदी रायता, चावल, मच्छी बेसर (सरसो की ग्रेवी के साथ मछली करी) परोसा गया.

हेमंत सोरने ने कार्यक्रम में नहीं की शिरकत

बता दें कि बैठक में झारखंड के सीएम हेमंत सोरने भाग नहीं लिए. जबकि झारखंड भी पूर्वी जोनल काउंसिल के सदस्य हैं. बैठक में भाग लेने में असमर्थ सोरेन ने राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए वित्त मंत्री रामेश्वर ओरांव को नियुक्त किया गया. सूत्रों के अनुसार सोरेन की बैठक में अनुपस्थिति का कोई कारण नहीं बताया गया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि शायद झारखंड विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने के कारण वह नहीं आये.

First Published : 28 Feb 2020, 04:25:46 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×