logo-image
लोकसभा चुनाव

नाक में ड्रिप लगाए CM मनोहर पर्रिकर ने गोवा का बजट किया पेश, कहा- आखिरी सांस तक राज्य की करूंगा सेवा

गोवा विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र जारी है. लंबे समय से बीमार चल रहे पार्रिकर बजट सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे.

Updated on: 30 Jan 2019, 05:36 PM

नई दिल्ली:

गोवा विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र जारी है. लंबे समय से बीमार चल रहे पार्रिकर बजट सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे. नाक में ड्रिप लगाए राज्य के मुख्यमंत्री पार्रिकर ने बजट पेश किया. पर्रिकर ने अपने सीट पर 2019 -2020 का बजट बैठकर पढ़ा. अपने भाषण में पार्रिकर ने कहा कि वह आखिरी सांस तक गोवा की सच्चे दिल से सेवा करते रहेंगे. बजट पेश करने के दौरान पर्रिकर की नाक में ड्रिप लगी हुई थी और उन्होंने सिर पर कैप पहनी हुई थी. अपने भाषण के दौरान पर्रिकर ने कहा, 'मैं आज एक बार फिर वादा करता हूं कि मैं ईमानदारी, अखंडता और समर्पण के साथ आखिरी सांस तक गोवा की सेवा करूंगा. जोश है, वह भी बहुत ज़्यादा और मैं पूरे होश में हूं.'

राज्य विधानसभा में पर्रिकर ने बताया कि गोवा में मोपा ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रोजेक्ट में विलंब हो सकता है. उन्होंने कहा कि इस महीने सुप्रीम कोर्ट का परियोजना स्थल पर पेड़ों की कटाई पर रोक लगाने के अंतरिम आदेशके कारण विलंब हो सकता है. बीजेपी विधायक राजेश पटनेकर के सवाल पर पर्रिकर ने लिखित में जवाब दिया. पर्रिकर ने अपने जवाब में कहा कि कन्सेशन एग्रीमेंट के मुताबिक, एयरपोर्ट का पहला चरण सितंबर 2020 तक शुरू किया जाना था. लेकिन पेड़ों की कटाई पर रोक और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के कारण इसमें थोड़ा विलंब हो सकता है. सुप्रीम कोर्ट ने 18 जनवरी को आदेश दिया था.

गोवा के कार्यकर्ताओं की दो याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की थी जिसमें एक अंतरिम आदेश में गोवा सरकार और जीएमआर को हवाईअड्डे के निर्माण पर यथास्थिति बनाए रखने का निर्देश दिया था. याचिका में आरोप लगाया गया है कि पेड़ों को अवैध रूप से काटा जा रहा है.

बता दें कि पर्रिकर अग्नाशय कैंसर से जूझ रहे हैं. मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अचानक गोवा विधानसभा पहुंचे और उन्होंने अस्वस्थ मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से उनके आधिकारिक कक्ष में मुलाकात की थी. कांग्रेस अध्यक्ष ने पर्रिकर से पांच मिनट बातचीत कर उनका हाल जाना. इस दौरान राहुल गांधी ने विपक्षी लॉबी गए और कांग्रेस विधायकों से मुलाकात की. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल के लिए रवाना हो गए थे. कांग्रेस अध्यक्ष ने कोच्चि में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पर्रिकर ने उनसे कहा कि बतौर रक्षा मंत्री राफेल सौदे से उनका कोई लेना-देना नहीं था.

और पढ़ें: मनोहर पर्रिकर ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, 5 मिनट की मुलाकात का सियासी इस्तेमाल न करें

पर्रिकर से मुलाकात पर राजनीतिकरण करने के लिए बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधा. गोवा के मंत्री मोवीन ने कहा कि राहुल गांधी को पार्रिकर के साथ मुलाकात पर राजनीति नहीं करनी चाहिए. बुधवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टोडियम में राहुल गांधी ने राफेल का मुद्दा उठाया. पर्रिकर के साथ अपनी मुलाकात का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह कल पर्रिकर से मिले थे और उन्होंने खुद कहा था कि डील बदलते समाय पीएम ने हिंदुस्तान के रक्षा मंत्री से नहीं पूछा था. गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर पत्र लिखकर  निशाना  साधा. उन्होंने राहुल गांधी द्वारा राफेल पर हुई बातचीत को ख़ारिज कर दिया.