News Nation Logo
विश्व प्रसिद्ध जगन्नाथ रथयात्रा की थोड़ी देर में शुरुआत, पढ़ें-15 रोचक तथ्यRead More » Manipur Landslide: 14 लोगों की मौत की पुष्टि, 23 बचाए गए; 60 अब भी लापताRead More » महाराष्ट्र: शनिवार को शिंदे सरकार का फ्लोर टेस्ट, असेंबली स्पीकर का भी होगा चुनावRead More » संजय राउत आज दोपहर 12 बजे ED के समक्ष पेश होने वाले हैं ढाई साल बाद पहली बार चीन से बाहर निकले शी जिनपिंग, हांगकांग पहुँचे जुमे की नमाज़ और उदयपुर की घटना को लेकर यूपी के कई शहरों में अलर्ट उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज रात 8:30 बजे दिल्ली आएंगे सीएम की शपथ से बाद देर रात एकनाथ शिंदे सीधे गोवा में होटल पहुंचे उदयपुर हत्याकांड के मद्देनजर उदयपुर के SP और IG उदयपुर रेंज को हटाया मुंबई के कई इलाकों में आज तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट शिव सेना के सुनील प्रभु ने बागियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई आयकर विभाग ने शरद पवार को 2004, 2009, 2014 और 2020 में दायर चुनावी हलफनामों के संबंध में नोटिस भेजा बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने अखिलेश यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी महाराष्ट्र: पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत मुंबई में ED कार्यालय पहुंचे

अरविंद केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह में मंच से मांगा PM मोदी का आशीर्वाद, कही ये बड़ी बात

केजरीवाल ने शपथ ग्रहण के समय मंच से ही कहा कि वो दिल्ली को और ज्यादा विकसित करने के लिए और दिल्ली में विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने मंच से पीएम मोदी का आशीर्वाद मांगा.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 16 Feb 2020, 10:11:54 PM
अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:  

रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. सबसे पहली बार अरविंद केजरीवाल ने साल 2013 में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तब उन्होंने कांग्रेस के समर्थन से दिल्ली में सरकार बनाई थी. इसके बाद साल 2015 में दोबारा चुनाव हुए और इस बार आम आदमी पार्टी ने बंपर जीत दर्ज करते हुए 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी और केजरीवाल ने लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इसके बाद साल 2020 में एक बार फिर केजरीवाल ने अपनी जन कल्याणकारी योजनाओं और विकास के मुद्दे पर जीत की हैट्रिक लगाई है.

अरविंद केजरीवाल ने इस शपथ ग्रहण में पीएम मोदी को भी आमंत्रित किया था लेकिन व्यवस्तताओं की वजह से वो इस शपथग्रहण समारोह में नहीं पहुंच सके. इस दौरान शपथ ग्रहण के समय मंच से सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि उन्होंने पीएम मोदी को इस शपथग्रहण के लिए निमंत्रण भेजा था लेकिन वो व्यस्तता की वजह से वहां नहीं पहुंच सके. केजरीवाल ने शपथ ग्रहण के समय मंच से ही कहा कि वो दिल्ली को और ज्यादा विकसित करने के लिए और दिल्ली में विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने मंच से पीएम मोदी का आशीर्वाद मांगा.

यह भी पढ़ें-केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे मोदी विरोधी नेता, जानिए क्या है वजह

केंद्र के साथ मिलकर काम करेंगे- केजरीवाल 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंच से ही कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में बहुत से लोगों ने बीजेपी और कांग्रेस को भी वोट दिया है लेकिन मैं आज से उनका भी मुख्यमंत्री हूं मैं सबको साथ लेकर चलूंगा मैं यहां पर सभी दलों को वोट करने वाली जनता का मुख्यमंत्री हूं. केजरीवाल ने आगे कहा कि मैंने कभी किसी का यह कहकर काम नहीं रोका कि तुम बीजेपी से हो या कांग्रेस से हो या फिर तुमने आम आदमी पार्टी को वोट नहीं किया तो मैं तुम्हारा काम नहीं करूंगा. केजरीवास ने कहा कि देश में दिल्ली से नई राजनीति की शुरुआत हुई है. हम केंद्र के साथ मिलकर काम करेंगे. आप किसी भी पार्टी या धर्म के हों, काम हो तो मेरे पास आ जाना.

यह भी पढ़ें-CAA और आर्टिकल 370 समेत पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कही ये 10 बड़ी बातें

मंत्रियों ने भी ली पद और गोपनीयता की शपथ
इसके अलावा इस शपथ ग्रहण के दौरान ही अरविंद केजरीवाल के मंत्रिमंडल के छह सदस्यों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सभी को बारी-बारी से पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन की शुरुआत भारत माता की जय, इंकलाब जिंदाबाद और वंदे मातरम के साथ की. साथ ही केजरीवाल ने यह भी कहा कि जिन लोगों ने चुनाव के दौरान उन्हें भला-बुरा कहा था मैं उन्हें क्षमा करता हूं अब मैं केंद्र सरकार के साथ मिलकर दिल्ली को और ज्यादा विकसित करने की कोशिश करूंगा.

First Published : 16 Feb 2020, 06:59:52 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.