logo-image

CM केसीआर बोले, 2024 में किसानों को मुफ्त बिजली देगी BJP मुक्त सरकार

राव ने कहा कि तेलंगाना देश का एकमात्र राज्य है जहां किसानों को 24 घंटे मुफ्त बिजली मुहैया कराई जाती है. उन्होंने सवाल किया कि केंद्र किसानों को मुफ्त पानी और बिजली क्यों नहीं दे सकता जब वह "लाखों करोड़ रुपये की राष्ट्रीय संपत्ति बेच सकता है.

Updated on: 05 Sep 2022, 10:27 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (Telangana CM KC Rao) ने सोमवार को कहा कि वर्ष 2024 में एक जब गैर बीजेपी (BJP) सरकार सत्ता में आएगी तब देश भर के किसानों को मुफ्त बिजली मिलेगी. " राव ने कहा कि वह निजामाबाद से राष्ट्रीय राजनीति में एक नया अध्याय शुरू करेंगे. वह सोमवार को एक जनसभा को संबोधन के दौरान यह बातें कही. टीआरएस सुप्रीमो ने BJP के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर किसानों को कमजोर करने और प्रधानमंत्री के करीबी कॉरपोरेट्स को उनकी जमीन खरीदने में सक्षम बनाने की साजिश रचने का आरोप लगाया. उन्होंने आरोप लगाया कि बिजली के कृषि पंपसेटों में मीटर लगाने पर केंद्र का जोर किसानों को अपनी जमीन छोड़ने के लिए मजबूर करने का प्रयास है.

ये भी पढ़ें : ऐतिहासिक राजपथ और सेंट्रल विस्टा लॉन का बदलेगा नाम, अब होगा 'कर्तव्य पथ'

राव ने कहा कि तेलंगाना देश का एकमात्र राज्य है जहां किसानों को 24 घंटे मुफ्त बिजली मुहैया कराई जाती है. उन्होंने सवाल किया कि केंद्र किसानों को मुफ्त पानी और बिजली क्यों नहीं दे सकता जब वह "लाखों करोड़ रुपये की राष्ट्रीय संपत्ति बेच सकता है और कॉर्पोरेट ऋण माफ कर सकता है. राव ने कहा, वह चाहते हैं कि किसान संघ और गांवों में युवा केंद्र की किसान विरोधी  नीतियों पर चर्चा करें. उन्होंने कहा कि केंद्र में केवल भाजपा मुक्त सरकार ही देश में लोगों का कल्याण सुनिश्चित कर सकती है.