logo-image

Surgical Strike 2 पर बोले कुमारस्वामी, भाजपाइयों ने यह दिखाने की कोशिश की जैसे हवाई हमले उन्होंने ही किए

जिसके जवाब में भारत ने 26 फरवरी के दिन पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी.

Updated on: 03 Mar 2019, 09:01 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. जिसके जवाब में भारत ने 26 फरवरी के दिन पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी. इसके बाद से ही देश की राजनीति में हलचल मच गई. जिसके बाद देश में अलग-अलग राजनीतिक दलों से भारत द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर बयान आने लगे थे. इसी क्रम में  कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी ने कहा, पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना द्वारा हवाई हमले के दिन, भाजपा के लोगों ने यह आभास कराने की कोशिश की जैसे यह हवाई हमला उन्होंने खुद किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा को समझना चाहिए कि देश में शांति बनाए रखना महत्वपूर्ण है. 

बता दें भारत की आतंकवाद के पनाहगाह बने पाकिस्तान पर भारत की एयर स्ट्राइक को लेकर सियासत होने लगी है. विपक्षी दलों के कई नेता सेना की तारीफ तो कर रहे हैं, लेकिन इसके साथ मोदी सरकार से सर्जिकल स्ट्राइक 2 (Surgical Strike 2) के सबूत मांगने लगे हैं.  

भारत सरकार को सबूत देकर मुंह बंद कर देना चाहिए

रविवार को दिग्विजय सिंह ने कहा, 'मैं ऑपरेशन पर सवाल नहीं उठा रहा हूं, लेकिन यह तकनीकी युग और उपग्रह चित्र संभव है. जैसे अमरीका ने दुनिया को ओसामा ऑपरेशन का ठोस सबूत दिया था, वैसे ही हमें भी अपनी हवाई हमले के लिए करना चाहिए.'

कांग्रेस नेता ने कहा, 'सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांग रहा है तो भारत सरकार को सबूत देकर उनका मुंह बंद कर देना चाहिए.'

महबूबा मुफ्ती ने मांगा सबूत

पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने भी सर्जिकल स्ट्राइक 2 का सबूत मांगा है. उन्होंने कहा कि देश के नागरिक होने के नाते हमें बालाकोट ऑपरेशन की विश्वसनीयता पर सवाल उठाने का पूरा अधिकार है. ऐसा इसलिए हैं कि भारत सरकार अस्पष्ट जानकारी दे रही है.'

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह दुश्मनों की मदद कैसे करता है? चुनावी लाभ लेने के लिए वे इसका फायदा उठाना चाहते हैं.'

इसे भी पढ़ें: विंग कमांडर अभिनंदन की निचली रीढ़ की हड्डी में चोट, शरीर में कोई छिपी हुई चिप नहीं मिली: सूत्र

ममता बनर्जी ने कहा कितने आतंकी मारे सबूत चाहिए

वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने भी एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे हैं. उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई में कितने आतंकी मारे गए इसका कोई प्रमाण है तो सामने आना चाहिए. इसके साथ ही ममता ने कहा कि पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री ने कोई सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई. इसलिए सरकार को ऑपरेशन की जानकारी साझा करना चाहिए.

एसपी नेता ने सर्जिकल स्ट्राइक 2 को झूठा करार दिया

वहीं, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह ने वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक को झूठा करार दिया है. हालांकि उन्होंने सेना के जवानों को सलाम किया है, लेकिन कहा कि बीजेपी झूठ बोलने वाली पार्टी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पाकिस्तान से बात करके वहां खाली मकान पर बम गिराया है. सर्जिकल स्ट्राइक में कोई आतंकी नहीं मारा गया है.