logo-image

राजस्थान : CM आवास पर कैबिनेट मीटिंग खत्म, होटल में ही ठहरेंगे मंत्री और विधायक

राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच सीएम अशोक गहलोत ने कैबिनेट मंत्रियों की मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में मंत्रियों का सामूहिक इस्तीफा हो सकता है ताकि नए मंत्रिमंडल का गठन हो सके.

Updated on: 14 Jul 2020, 11:01 PM

जयपुर:

राजस्थान में चल रहे पॉलिटिकल ड्रामे में सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया. इसके अलावा उन्हें प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है. अब सीएम अशोक गहलोत ने आज शाम 7:30 बजे मुख्यमंत्री निवास पर राज्य मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है. इस मीटिंग में मंत्रियों का सामूहिक इस्तीफा हो सकता है ताकि नए मंत्रिमंडल का गठन हो सके.

पायलट बुधवार को रख सकते हैं अपनी बात

राजस्थान सरकार के सियासी संकट में मंगलवार को हुई बड़ी उलटफेर के बाद पूर्व उप मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट अब बुधवार सुबह 10 बजे अपनी बात रख सकते हैं. पायलट मंगलवार शाम 5 बजे बयान जारी करने वाले थे लेकिन अब सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि उन्होंने प्रेस कॉनफ्रेंस स्थगित कर बुधवार को तय की.

यह भी पढ़ें- चीन की शह पर अब ईरान ने दिया भारत को झटका, चाबहार रेल परियोजना से हटाया

इससे पहले अशोक गहलोत सरकार में बगावत करने पर सचिन पायलट को डिप्टी सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से बर्खास्त कर दिया गया. कांग्रेस की ओर से उठाए गए इस कदम के तुरंत बाद उन्होंने अपनी ट्विटर प्रोफाइल में बड़ा बदलाव किया. पायलट ने अपने ट्विटर अकाउंट के बायो से कांग्रेस हटा लिया है और अपने ट्विटर प्रोफाइल पर अब केवल टोंक विधायक लिख रखा है.

बीजेपी ने कहा दोनों में 36 का आंकड़ा

राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जो हुआ वो पहले से ही तय तग रहा था. सब जानते थे कि दोनों के बीच 36 का आंकड़ा था और कांग्रेस हम पर आरोप लगा रही है.

यह भी पढ़ें- डायना पेंटी ने दीपिका पादुकोण के लिए लिखा इमोशनल पोस्ट

लेकिन हमने कहा था कि अगर कांग्रेस डूबेगी तो अपने से ही. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर गहलोत में दम है तो पहले फ्लोर टेस्ट कराएं. आज की तारीख में गहलोत की सरकार अल्पमत में है.