logo-image

दिल्ली में अब नहीं मिलेगी फ्री बिजली, CM केजरीवाल ने रख दी ये शर्त

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी घोषणा की है. उन्होंने ऐलान किया है कि अब उन्हीं लोगों को बिजली की सब्सिडी दी जाएगी, जो इसके लिए आवेदन करेंगे.

Updated on: 14 Sep 2022, 03:01 PM

highlights

  • सीएम बोले,  भ्रष्टाचार रोककर जो पैसा बचाया उससे लोगों को सुविधा मिली
  • 58 लाख उपभोक्ता हैं, इनमें से 30 लाख के बिजली बिल जीरों हैं
  • दिल्ली में 17 लाख उपभोक्ता के आधे बिल आते हैं

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बड़ी घोषणा की है. उन्होंने ऐलान किया है कि अब उन्हीं लोगों को बिजली की सब्सिडी दी जाएगी, जो इसके लिए आवेदन करेंगे. आज से ही आवेदन की शुरुआत हो चुकी है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग फ्री बिजली नहीं लेना चाहते हैं, ऐसे में अब दिल्ली में उन्हीं लोगों को बिजली पर सब्सिडी दी जाएगी जो इसे लेकर आवेदन करेंगे.  केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में पहले बिजली बहुत ज्यादा जाती थी. उन्होंने इसे ठीक किया है. अब बिजली 24 घंटे मिल रही है. दिल्ली में बिजली फ्री में मिली रही है.

भ्रष्टाचार रोककर जो पैसा बचाया उससे लोगों को सुविधा मिल रही है. उन्होंने बताया कि दिल्ली में बिजली के 58 लाख उपभोक्ता हैं. इनमें से 30 लाख के बिजली बिल जीरों आते हैं. वहीं 17 लाख उपभोक्ता के आधे बिल आते हैं. दिल्ली के सीएम ने कहा कि अब हम उन्हीं को सब्सिडी देंगे जो सब्सिडी मांगेगा. यह सुविधा एक अक्टूबर से लागू होगी. 

भरना होगा फॉर्म 

बिजली के बिल के साथ एक फॉर्म आएगा. इसे जमा करना होगा. केजरीवाल ने कहा कि हम एक नंबर 7011311111 जारी कर रहे हैं. इस नंबर पर मिस्ड काल मारना होगा. इस मिस्ड काॅल पर संदेश आएगा. इसमें एक लिंक मिलेगा, जिससे व्हाट्सप्प पर फॉर्म खुल जाएगा. जिनके मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड हैं उन्हें मैसेज भी भेजे जाएंगे. 31 अक्टूबर को जितने लोग फॉर्म भर देंगे. उन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा. अगले माह फॉर्म भरने पर बीते माह का बिल जमा करना होगा. उन्होंने कहा कि सरकार इसके लिए घर- घर जाकर जागरूकता अभियान भी चलाएगी.