News Nation Logo

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा पूर्व प्रधानमंत्री ने दिया मुझे धोखा, 'मैं 21 मौतों के लिए जिम्मेदार'

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के ऊपर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने अपनी अधिकृत जीवनी 'द पीपुलिस महाराजा' के विमोचन पर दावा किया है कि चंद्रशेखर ने उन्हें धोखा दिया और वे 21 खालिस्तानी आतंकवादियों की मौत के जिम्मेदार हैं।

IANS | Updated on: 18 May 2017, 11:03:52 PM
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के ऊपर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने अपनी अधिकृत जीवनी 'द पीपुल्स महाराजा' के विमोचन पर दावा किया है कि चंद्रशेखर ने उन्हें धोखा दिया और वे 21 खालिस्तानी आतंकवादियों की मौत के जिम्मेदार हैं।

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर ने देश के आठवें प्रधानमंत्री के तौर पर 1990 से 1991 तक सत्ता संभाली थी। अमरिंदर ने कहा कि मुझे यह जानकारी दी गई थी कि कुछ आतंकवादी समर्पण करना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने इस बात की जानकारी चंद्रशेखर को दी थी और उन्होंने ही मुझसे समर्पण की तैयारी करने को कहा था।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने तत्कालीन प्रधानमंत्री के आवास पर 21 आतंकवादियों का आत्मसमर्पण कराया। लेकिन, उन्हें छह महीने बाद पता चला कि सभी 21 खालिस्तानी आतंकवादियों को मार डाला गया। उन्होंने कहा कि उन्हें चंद्रशेखर पर भरोसा करके पश्चाताप हुआ और तब से उन्होंने किसी के आत्मसमर्पण की पहल नहीं की।

और पढ़ें: लग्जरी कारों की कीमत में बढ़ोत्तरी, एसी और फ्रिज होंगे सस्ते

अमरिंदर सिंह ने कार्यक्रम के बाद अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, 'मेरे द्वारा 21 खालिस्तानी आतंकवादियों के आत्मसमर्पण की व्यवस्था की गई, जिनका हत्या कर दी गई। इससे तत्कालीन प्रधानमंत्री चंद्रशेखर द्वारा मैंने खुद को ठगा से महसूस किया। इसके बाद मैंने उनसे कभी बात नहीं की।'

अमरिंदर सिंह अपनी इस बात पर भी कायम हैं कि कनाडा सरकार में खालिस्तान समर्थक तत्व हैं।

और पढ़ें: 23 मई से शुरू होगा PAYTM का पेमेंट बैंक, जानिए मोबाइल वॉलेट में रखा आपका पैसा सुरक्षित रहेगा या नहीं

इससे पहले अमरिंदर सिंह ने भारतीय मूल के कनाडा के रक्षा मंत्री हरजीत सिंह सज्जन से मिलने से इनकार कर दिया था। अमरिंदर सिंह ने सज्जन और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के सरकार में दूसरे पंजाबी मूल के मंत्रियों पर खालिस्तान की मांग को लेकर कट्टपरपंथी तत्वों से संबंध होने का आरोप लगाया था।

पंजाब सरकार का कोई मंत्री सज्जन के दौरे के दौरान उनके स्वागत के लिए नहीं गया था।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 May 2017, 09:31:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.