logo-image

मौसम विभाग ने जताया अनुमान,दिल्ली में आज साफ रहेगा आसमान

मौसम विभाग ने जताया अनुमान,दिल्ली में आज साफ रहेगा आसमान

Updated on: 07 Oct 2021, 03:40 PM

नई दिल्ली:

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

सुबह 8.30 बजे मौसम एजेंसी के अपडेट के अनुसार, तापमान 85 प्रतिशत की सापेक्ष आद्र्रता के साथ 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा दक्षिण-पूर्व दिशा में 5.4 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। शहर में सुबह 6.18 बजे सूर्योदय हुआ। और सूरज शाम 6.01 बजे अस्त होने की संभावना है।

सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (एसएफार) ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 10पी.एम के लिए 102 और 2.5पी.एम के लिए 46 है। विभाग ने एक मध्यम स्वास्थ्य सलाह जारी की है जिसका अर्थ है कि आमतौर पर संवेदनशील लोगों को लंबे समय तक या भारी परिश्रम और भारी बाहरी काम ना करने की सलाह दी है।

एसएफार ने मंगलवार के लिए एक सामान्य सलाह भी जारी की है, जिसमें 10 पी.एम में 123 रहने की संभावना है।

पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 34.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.