logo-image

15 दिनों में बेंगलुरु की सड़कों को गड्ढों से मुक्त करें : कर्नाटक सीएम

15 दिनों में बेंगलुरु की सड़कों को गड्ढों से मुक्त करें : कर्नाटक सीएम

Updated on: 03 Jan 2022, 11:50 AM

बेंगलुरू:

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने अधिकारियों को शहर के 751.41 किलोमीटर सड़क को 15 दिनों के भीतर गड्ढों से मुक्त करने का निर्देश जारी किया है।

उन्होंने टेंडर श्योर प्रोजेक्ट के तहत सभी कार्यों को 31 मार्च तक पूरा करने को भी कहा है।

रविवार को शहर के विकास के मुद्दों पर चर्चा के लिए बेंगलुरु के जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करने वाले बोम्मई ने कहा, शहर में जल निकासी परियोजना में गुणवत्तापूर्ण काम सुनिश्चित किया जाना चाहिए। परियोजना के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट पेशेवर रूप से तैयार की जाएगी और इसके लिए 1,500 करोड़ रुपये प्रदान किए जाएंगे।

उन्होंने उच्च घनत्व वाली सड़कों पर अल्पकालीन निविदाएं बुलाकर मरम्मत कार्य पूर्ण करने के भी आदेश दिए। उन्होंने बीबीएमपी में नए जोड़े गए 110 गांवों में अधिकतम 950 किमी सड़क कार्यो को पूरा करने का भी निर्देश दिया।

बोम्मई ने अपने संबोधन में शहर में स्ट्रीट लाइट व्यवस्था में सुधार की जरूरत पर जोर दिया और कहा कि आवश्यक वित्त मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने कहा, लेकिन काम तुरंत शुरू किया जाना चाहिए और बिना किसी देरी के पूरा किया जाना चाहिए। नए बल्ब लगाने के उपाय करें।

उन्होंने कहा कि निर्भया कार्यक्रम के तहत शहर में करीब सात हजार सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

बेंगलुरू के व्यापक विकास पर अधिक जोर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री बोम्मई ने आगे कहा कि अधिकारियों को इस उद्देश्य के लिए एक रोड मैप तैयार करने का निर्देश दिया गया है।

बोम्मई ने कहा, हम अब बेंगलुरू के बेतरतीब विकास की अनुमति नहीं देंगे। शहर के व्यापक विकास के लिए एक खाका तैयार किया जाना चाहिए और इसे उसी के अनुसार विकसित किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.