logo-image

पंजाबः श्री गुरु ग्रंथ साहिब के 328 लापता 'स्वरूपों' को लेकर हुई झड़प, कई लोग जख्मी

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी टास्क फोर्स और गुरु ग्रंथ साहिब सत्कार कमेटी में शनिवार को झड़प हो गई. दोनों तरफ से लाठी-डंडे बरसने लगे.

Updated on: 24 Oct 2020, 11:52 PM

नई दिल्ली :

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी टास्क फोर्स और गुरु ग्रंथ साहिब सत्कार कमेटी में शनिवार को झड़प हो गई. दोनों तरफ से लाठी-डंडे बरसने लगे. जिसमें कई लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब के गायब हुए 328 स्‍वरूपों को लेकर एसजीपीसी कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर की मांग की गई. जिसके बाद दोनों संगठनों में हिंसक झड़प हो गई.

श्री गुरु ग्रंथ साहिब के 328 लापता स्‍वरूपों को लेकर एसजीपीसी कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर की मांग को लेकर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी टास्क फोर्स और गुरु ग्रंथ साहिब सत्तार कमेटी के बीच आज झड़प हो गई. जिसमें कई लोगों को चोट भी लगी है. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शनिवार को आंदोलन के प्रमुख नेताओं सुखजीत सिंह खोसा, बलबीर सिंह मुचल सहित सतकार समिति के नेताओं ने तेजा सिंह समुंदरी हॉल के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया और एक कपड़े से छोटे गेट को ढंक दिया. सिख कार्यकर्ता एसजीपीसी की टास्क फोर्स द्वारा आपत्ति जताते हुए गेट के बाहर धरने पर बैठ गए. जिसके बाद हंगामा बढ़ता गया और हिंसक रूप में तब्दील हो गया.