logo-image

किसान संगठनों में फूट, गाजीपुर बाॉर्डर पर आपस में भिड़े दो गुट

कृषि कानून को लेकर किसानों का प्रदर्शन उग्र हो गया है. गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली से पहले जमकर बवाल हुआ. सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर किसानों ने बैरीकेट तोड़ दिए.

Updated on: 26 Jan 2021, 12:38 PM

नई दिल्ली:

कृषि कानून को लेकर किसानों का प्रदर्शन उग्र हो गया है. गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली से पहले जमकर बवाल हुआ. सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर किसानों ने बैरीकेट तोड़ दिए. गाजीपुर बर्डर पर किसानों के दो गुट आपस में ही भिड़ गए. दोनों के बीच जमकर झड़प हुई. उन्हें समझाने के लिए किसान नेता राकेश टिकैट पहुंचे तो किसानों ने उनकी भी नहीं सुनी. 

ITO तक पहुंचा गाजीपुर से निकला मार्च
गाजीपुर बॉर्डर से निकला किसानों का एक जत्था आईटीओ तक पहुंच गया है. इसके बाद दिल्ली पुलिस की चिंता और बढ़ गई है. बताया जा रहा है कि किसानों का यह जत्था लाल किला जाने की कोशिश कर रहा है. गाजीपुर बॉर्डर के किसानों को अक्षरधाम होते हुए अप्सरा बॉर्डर की ओर जाना था. 

जेसीबी से तोड़ी बैरीकेट 
गाजीपुर बॉर्डर से निकला किसानों का जत्था अब अक्षरधाम को पार करके दिल्ली की ओर बढ़ रहा है. आश्रम के पास दिल्ली पुलिस ने सड़क को ब्लॉक किया है, ट्रक खड़ा किया गया, JVC मशीन लगाई गई है. इस बीच गणतंत्र दिवस समारोह सुरक्षा में तैनात तमाम पुलिसकर्मियों को अलर्ट किया गया है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने पहले ही साफ भी कर दिया था कि गणतंत्र दिवस समारोह ड्यूटी में तैनात पुलिस फोर्स को भी एक्स्ट्रा डयूटी के लिए अलर्ट रहना है. 

आउटर रिंग रोड पर पहुंचे किसान
सिंघु बॉर्डर से निकले किसानों का जत्था आउटर रिंग रोड पर पहुंच गया है. किसान आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं. पुलिस ने किसानों को आउटर रिंग रोड पर मार्च निकालने की इजाजत नहीं दी थी, लेकिन आज सुबह ही किसान अड़ गए थे और बैरिकेड्स को तोड़ते हुए किसान आउटर रिंग रोड पर पहुंच गए हैं.