logo-image

नुसरत मिर्जा मसले पर हामिद अंसारी की सफाई, बोले मेरे खिलाफ झूठ चलाया जा रहा है

पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा मसले पर पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने सफाई देते हुए कहा है कि मैंने उसे कभी नहीं बुलाया. उन्होंने कहा है कि मेरे खिलाफ झूठ चलाया जा रहा है. अंसारी ने कहा है कि नुसरत को न तो मैंने बुलाया और न ही कभी मिला हूं, मेरे खिलाफ सरासर झूठ चलाया जा रहा है. अंसारी ने इतना जरूर कहा है कि  एक कांफ्रेंस के दौरान नुसरत से मुलाकात हुई थी और इस प्रक्रिया में भारत सरकार का विदेश मंत्रालय भी शामिल था.

Updated on: 13 Jul 2022, 08:00 PM

highlights

  • UPA सरकार के वक्त कई बार भारत आए थे पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा
  • मिर्जा ने साक्षात्कार में भारत से सूचनाएं इकट्ठी कर ISI तक पहुंचाने की बात कही है
  • मिर्जा का दावा, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने 5 बार दिया था भारत आने का न्योता 

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा (Pakistani Journalist Nusrat Mirza) मसले पर पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी (former vice president Hamid Ansari ) ने सफाई देते हुए कहा है कि मैंने उसे कभी नहीं बुलाया. उन्होंने कहा है कि मेरे खिलाफ झूठ चलाया जा रहा है. अंसारी ने कहा है कि नुसरत को न तो मैंने बुलाया और न ही कभी मिला हूं, मेरे खिलाफ सरासर झूठ चलाया जा रहा है. अंसारी ने इतना जरूर कहा है कि  एक कांफ्रेंस के दौरान नुसरत से मुलाकात हुई थी और इस प्रक्रिया में भारत सरकार का विदेश मंत्रालय भी शामिल था.

2005 से 2011 के बीच कई बार भारत आए थे पाक पत्रकार नुसरत मिर्जा

दरअसल, पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार नुसरत मिर्जा ने अपने एक ताजा साक्षात्कार में यह कहकर तहलका मचा दिया है कि वह 2005 से 2011 के बीच कई बार भारत आए और सूचनाएं इकट्ठी कर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई तक पहुंचाई थी. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि तत्कालीन उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने उन्हें करीब पांच बार भारत आने का न्योता दिया था. नुसरत ने अपने बयान में बताया था कि उन्हें आमतौर पर अनुमति से ज्यादा शहरों की यात्रा करने की इजाजत दी गई थी.

भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना
यूपीए के शासनकाल में भारत आए पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा (Pakistani Journalist Nusrat Mirza) के सनसनीखेज दावे के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर कड़ा हमला बोलते हुए कई सवाल उटाए हैं. भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने इस मामले पर बुधवार को कहा था कि न सिर्फ कांग्रेस यह स्पष्ट करे कि आतंकवाद पर उसकी क्या नीति थी, बल्कि यह भी बताए कि क्यों पूर्व उप राष्ट्रपति ने पाकिस्तानी पत्रकार को पांच बार आमंत्रित किया था? हालांकि, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी (former vice president Hamid Ansari ) ने भाजपा के सभी आरोपों को सिरे से कारिज करते हुए मुर्जा को कभी भी भारत नहीं बुलाने की बात कही है. इसके साथ ही उन्हेंने इस मामले में उनके किलाफ चलाई जा रही खबरों को झूठ बताया है.