logo-image

झारखंड: रामगढ़ जिले के बड़कीपोना में रावन दहन रुकवाने गयी पुलिस पर पथराव, डीएसपी सहित आठ पुलिसकर्मी घायल

झारखंड: रामगढ़ जिले के बड़कीपोना में रावन दहन रुकवाने गयी पुलिस पर पथराव, डीएसपी सहित आठ पुलिसकर्मी घायल

Updated on: 17 Oct 2021, 08:55 AM

रांची:

रामगढ़ जिले के रजरप्पा थाना क्षेत्र अंतर्गत बड़कीपोना गांव में प्रशासन की अनुमति के बिना हो रहे रावण दहन कार्यक्रम को रुकवाने गयी पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया, जिसमें आठ पुलिसकर्मी घायल हो गये। घटना शनिवार देर शाम की है।

बता दें कि त्योहारों के दौरान कोविड प्रसार रोकने के एहतियाती उपायों के तहत झारखंड सरकार ने इस वर्ष पूरे प्रदेश में रावण दहन कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी थी। रजरप्पा थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि बड़कीपोना गांव में कुछ लोग रावण दहन कर रहे हैं। पुलिस की टीम कार्यक्रम रुकवाने पहुंची थी। रामगढ़ के एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि आयोजकों से इस बाबत पूछताछ की जा रही थी, तभी कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने भी लोगों को तितर-बितर करने के लिए लाठियां चलायीं। इससे भगदड़ मच गयी। इस संघर्ष में डीएसपी संजीव कुमार मिश्र और रजरप्पा थाना प्रभारी विपिन देवनारायण सहित आठ पुलिसकर्मी घायल हो गये। कुछ ग्रामीणों को भी चोटें आयी हैं।

घटना की सूचना पाकर रामगढ़ जिला मुख्यालय से एसपी प्रभात कुमार भी रात लगभग नौ बजे घटनास्थल पर पहुंचे। गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है। इलाके में फ्लैग मार्च भी किया गया है। दस लोगों को हिरासत में लिये जाने की सूचना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.