logo-image

अदालत ने चार दिनों में 1,293 के भ्रामक मामलों का निपटारा कियाः सीजेआई यूयू ललित

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बार काउंसिल ऑफ इंडिया ( Bar Council of India ) द्वारा आयोजित सम्मान कार्यक्रम में सीजेआई यूयू ( CJI UU Lalit ) ललित ने कहा कि अदालत ने चार दिनों में 1,293 के भ्रामक मामलों का निपटारा किया है।

Updated on: 02 Sep 2022, 09:44 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बार काउंसिल ऑफ इंडिया ( Bar Council of India ) द्वारा आयोजित सम्मान कार्यक्रम में सीजेआई यूयू ( CJI UU Lalit ) ललित ने कहा कि अदालत ने चार दिनों में 1,293 के भ्रामक मामलों का निपटारा किया है। आप कल्पना करते हैं कि अदालतें अब मामलों के निपटारे को अधिक से अधिक महत्व दे रही हैं. यूयू ललित ने आगे कहा कि मैं लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने की पूरी कोशिश करूंगा। मैंने कार्यभार ग्रहण करने से पहले के समय की तुलना में मामलों को सूचीबद्ध किया है। पिछले चार दिनों में मेरे सचिव ने मेरे सामने आंकड़े रखे हैं.

आपको बता दें कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को सीजेआई यूयू ललित के सम्मान में एक प्रोग्राम का आयोजन किया था. एनवी रमणा के रिटायरमेंट के बाद यूयू ललित ने 27 अगस्त को ही मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ ली थी. यूयू ललित का शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया गया था. वह देश के 49वें सीजेआई बने हैं. याद रहे कि जस्टिस यूयू ललित सर्वोच्च अदालत के ऐसे कई फैसलों में शामिल रहे है, जो एतिहासिक साबित हुए. जिनमें से एक तीन तलाक को असंवैधानिक करार देने वाला फैसला भी था. इसके अलावा उनकी बेंच ने स्किन टू स्किन टच को लेकर भी निर्णय दिया था.